trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11848664
Home >>जयपुर

Good News: जयपुर एयरपोर्ट पर बढ़ेगी हवाई सेवा! विंटर शेड्यूल में 30 शहराें के लिए फ्लाइट संभव

Jaipur News Today: राजस्थान में जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आगामी महीनाें में हवाई सेवाओं में बड़ा बूम आने की संभावना है. एयरपोर्ट प्रशासन को एयरलाइंस ने कई नए शहराें के लिए फ्लाइट संचालन के प्रस्ताव दिए हैं. माना जा रहा है कि विंटर शेड्यूल में जयपुर की एयर कनेक्टिविटी 30 से अधिक शहरों के लिए हो सकती है.

Advertisement
Good News: जयपुर एयरपोर्ट पर बढ़ेगी हवाई सेवा! विंटर शेड्यूल में 30 शहराें के लिए फ्लाइट संभव
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 31, 2023, 05:50 AM IST

Jaipur News: जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आगामी महीनाें में हवाई सेवाओं में बड़ा बूम आने की संभावना है. एयरपोर्ट प्रशासन को एयरलाइंस ने कई नए शहराें के लिए फ्लाइट संचालन के प्रस्ताव दिए हैं. माना जा रहा है कि विंटर शेड्यूल में जयपुर की एयर कनेक्टिविटी 30 से अधिक शहरों के लिए हो सकती है.

आगामी सर्दियों के पर्यटन सीजन में जयपुर से एयर कनेक्टिविटी में काफी सुधार देखने को मिलेगा. जयपुर एयरपोर्ट से देश के कई नए शहरों के लिए हवाई सेवाएं शुरू हो सकती हैं. जयपुर सहित देशभर के एयरपोर्ट्स पर 29 अक्टूबर से फ्लाइट्स का टाइम टेबल बदल जाएगा. तब विंटर फ्लाइट शेड्यूल की शुरुआत होगी, जिसमें देश के कुछ नए शहरों के लिए हवाई सेवाएं शुरू हो सकेंगी. अभी जयपुर एयरपोर्ट से रोजाना औसतन 54 फ्लाइट्स का संचालन हो रहा है और 23 शहरों के लिए एयर कनेक्टिविटी उपलब्ध है. 

य़ह भी पढ़ें- राजस्थान का वो गांव जहां पेड़ों को राखी बांधती हैं बहनें,डेनमार्क तक बनी है पहचान

 

आगामी विंटर शेड्यूल में 30 से ज्यादा शहरों के लिए हवाई सेवाएं उपलब्ध हो सकती हैं. दरअसल एयरलाइंस ने विंटर शेड्यूल में नए शहरों को जोड़ने के लिए जयपुर एयरपोर्ट प्रशासन को प्रस्ताव दिए हैं. एयरपोर्ट प्रशासन इन प्रस्तावों को फाइनल मंजूरी के लिए डीजीसीए भिजवाएगा. एयरपोर्ट से जुड़े सूत्रों के मुताबिक सबसे ज्यादा फ्लाइट संचालन का प्रस्ताव इंडिगो एयरलाइन ने दिया है. विंटर शेड्यूल में इंडिगो की फ्लाइट्स की संख्या करीब 40 तक पहुंच सकती है. इसके अलावा स्पाइसजेट एयरलाइन भी फ्लाइट बढ़ा सकती है. कुल फ्लाइट संख्या 65 से अधिक होने की संभावना है.

जानिए किन शहरों के लिए हवाई सेवा हो सकती है शुरू

- जयपुर से आगरा, खजुराहो के लिए नई फ्लाइट शुरू होना संभव

- रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत दोनों शहरों के लिए फ्लाइट संभव

- वाराणसी, सिलीगुड़ी और पटना के लिए भी हवाई सेवा संभव

- जैसलमेर के लिए इंडिगो और स्पाइसजेट दोनों शुरू कर सकती फ्लाइट

- भोपाल के लिए भी इंडिगो बढ़ा सकती हैं हवाई सेवाएं

- रांची और नागपुर के लिए भी एयरलाइंस ने दिए थे प्रस्ताव

- हालांकि रांची-नागपुर के लिए फ्लाइट शुरू होना अभी मुश्किल

यह भी पढ़ें- लॉरेंस विश्नोई के नाम से मांगी गई 20 लाख की फिरौती, कहा- 3 दिन में चाहिए वरना...

 

विंटर शेड्यूल में पर्यटन सीजन रहने से फ्लाइट्स में यात्रीभार अधिक रहता
बड़ी बात यह है कि इस बार एयरपोर्ट से उन पुराने शहरों के लिए भी हवाई सेवाएं शुरू हो सकती हैं, जिनके लिए पहले फ्लाइट्स नियमित रूप से चल रही थीं. करीब ढाई माह पूर्व स्पाइसजेट एयरलाइन ने जयपुर से गुवाहाटी के लिए फ्लाइट बंद कर दी थी. विंटर शेड्यूल में गुवाहाटी की यह फ्लाइट फिर से शुरू हो सकती है. दरअसल वर्तमान में जयपुर एयरपोर्ट पर जो फ्लाइट चल रही हैं, उनमें भी यात्रीभार अपेक्षाकृत रूप से कम है. जबकि विंटर शेड्यूल में पर्यटन सीजन रहने से फ्लाइट्स में यात्रीभार अधिक रहता है. इस कारण लगभग सभी पुराने रूट्स पर फ्लाइट संचालन फिर से सुचारू हो सकता है.

इन शहरों की फ्लाइट फिर होंगी शुरू !
- जयपुर से गुवाहाटी के लिए स्पाइसजेट फिर शुरू कर सकती फ्लाइट
- जयपुर से अमृतसर के लिए भी स्पाइसजेट फ्लाइट शुरू होना संभव
- सूरत, गोवा की हवाई सेवा भी बढ़ाया जाना संभव
- इसके अलावा दिल्ली, मुम्बई, अहमदाबाद की बढ़ेंगी फ्रिक्वेंसी
- इंटरनेशनल रूट्स में मस्कट की फ्लाइट ओमान एयर शुरू कर सकती

नए शहरों के लिए एयर कनेक्टिविटी मिल सकेगी
कुल मिलाकर जयपुर एयरपोर्ट से आने वाले महीनों में एक तरफ जहां नए शहरों के लिए एयर कनेक्टिविटी मिल सकेगी. वहीं दूसरी तरफ जिन शहरों के लिए वर्तमान में फ्लाइट चल रही हैं, उनके लिए भी फ्लाइट्स की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. इस तरह यात्रियों के लिए फ्लाइट्स के विकल्प तो बढेंगे ही, उन्हें हवाई किराए में भी राहत मिल सकेगी.

Read More
{}{}