trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11697082
Home >>जयपुर

जोधपुर के बाद जयपुर की इस टेंट गोदाम में फटा सिलेंडर, दमकल की पांच गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

Jaipur: जयपुर के बस्सी से आगजनी की खबर है.कानोता थाना इलाके के मुर्गी फॉर्म के पास बने टेंट हाउस के गोदाम के अलसुबह अचानक आग लग गई.आग लगने से वहां रखे 3-4 सिलेंडर फट गए. सिलेंडर फटने से हुए तेज़ धमाके की आवाज से सुनकर आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे.  

Advertisement
जोधपुर के बाद जयपुर की इस टेंट गोदाम में फटा सिलेंडर, दमकल की पांच गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: May 15, 2023, 05:26 PM IST

Jaipur: जोधपुर के बाद जयपुर से गैस सिलेंडर ब्लास्ट की खबर है. ये ब्लास्ट टेंट गोदाम में हुआ है. सूचना पर दमकल मौके पर पहुंची. दमकल की 5 गाड़ियों ने करीब 20 फेरे लगाए. बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. आग लगने के पीछे शार्ट सर्किट को माना जा रहा हैं.

जानकारी के मुताबिक कानोता इलाके में मुर्गी फॉर्म के पास टेंट हाउस का गोदाम बना हुआ है. गोदाम में टेंट हाउस का काफी सामान रखा हुआ था.अलसुबह शार्ट सर्किट की वजह से गोदाम में अचानक आग लग गई. आग की तीव्रता इतनी तेज थी कि आग ने पूरे गोदाम को अपनी चपेट में ले लिया. दूर-दूर तक आग की लपटें दिखाई देने लगी.

 5 दमकल की गाड़ियों में थामा मोर्चा

गोदाम में रखे सिलेंडरो ने आग पकड़ ली और तेज़ धमाके के साथ फट गए. सूचना पर पुलिस व दमकल मौके पर पहुंची. आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आग फैलती गई. बाद में 5 दमकलों में 20 फेरे लगाए और आग पर काबू पाया.आग बुझने तक सब कुछ जलकर नष्ट हो चुका था. आग से लाखों रुपए के नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है, जिसका पूरा आकलन लगाया जा रहा है.

पुलिस कर रही है मामले की जांच

कानोता थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया की सुबह टेंट के गोदाम में आग लगी थी, मौके पर पहुंचे दमकल की सहायता से आग को बुझाया गया. 3,4 सिलेंडर विस्फोट हुए हैं. आग लगने का कारण अभी पता नहीं है जांच कर रहे हैं. आग कैसे लगी पूरे मामले की जांच कर रहे हैं.पहले भी ऐसे कई मामले आ चुके हैं. सामने जयपुर से आनी पड़ती है फायर ब्रिगेड की गाड़ियां.क्षेत्र के कॉलोनी वासियों ने बताया कि यहां पर पहले भी कई ऐसी घटना हो चुकी है.

शॉर्ट सर्किट से आग लगी है

आसपास फायर ब्रिगेड की दमकल की सुविधा नहीं है, इसलिए जयपुर से बुलाना पड़ता है देरी होने से बड़ा हादसा होने की संभावना रहती है. इसलिए यहां पर दो-तीन फायर ब्रिगेड की गाड़ियों लगाई जाए.टेंट मलिक बबलू का कहना है.मेरे पास गोदाम से फोन आया मैं घर पर था शॉर्ट सर्किट से आग लगी है घरेलू एक सिलेंडर था आग लगने से एक सिलेंडर विस्फोट हुआ है पूरा माल राख हो चुका है.

केवल एक दमकल के भरोसे है बस्सी क्षेत्र

क्षेत्र में कई सालों से नगरपालिका बस्सी में एक ही दमकल की व्यस्था होने से पूर्ति नही हो पाती है. बड़ी आगजनी जैसी घटनाओं से क्षेत्रवासियों का भारी जानमाल का नुकशान होता है. जब भी कभी अधिक दमकल बुलानी पड़ती है,

तो जयपुर से आती है तब तक पूरा सब कुछ जलकर राख हो चुका होता है. इसके लिए नगरपालिका ने उच्च अधिकारियों को अतिरिक्त दमकल के लिये पत्र भी लिख रखा है. लेकिन अभी तक भी सुनवाई नहीं हुई जबकी बस्सी क्षेत्र में काफी फैक्ट्री एरिया भी पड़ता है.

रिपोर्टर- अमित यादव

ये भी पढ़ें- Reet recruitment 2022: राजस्थान हाईकोर्ट का ये निर्णय कितना अहम? BSTC और B.ED के स्टूडेंट्स जुटे रीट की तैयारी में

 

 

 

Read More
{}{}