trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11445581
Home >>जयपुर

जयपुर में लगेगा ABVP का समागम, स्वामी रामदेव होंगे राष्ट्रीय अधिवेशन के मुख्य अतिथि

  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 68वां राष्ट्रीय अधिवेशन ‘गुलाबी नगरी’ जयपुर (राजस्थान) में 25 नवम्बर से 27 नवम्बर को आयोजित होने जा रहा है. इस अधिवेशन में प्रसिद्ध योग गुरु स्वामी रामदेव मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित होंगे.

Advertisement
जयपुर में लगेगा ABVP का समागम, स्वामी रामदेव होंगे राष्ट्रीय अधिवेशन के मुख्य अतिथि
Stop
Lalit Kumar|Updated: Nov 17, 2022, 06:22 PM IST

Jaipur :  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 68वां राष्ट्रीय अधिवेशन ‘गुलाबी नगरी’ जयपुर (राजस्थान) में 25 नवम्बर से 27 नवम्बर को आयोजित होने जा रहा है. इस अधिवेशन में प्रसिद्ध योग गुरु स्वामी रामदेव मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित होंगे. अधिवेशन में देश के सभी प्रांतों से विद्यार्थीशिक्षक और शिक्षाविदों की सहभागिता रहेगी.

इस अधिवेशन में सम्मिलित प्रतिनिधि शिक्षा क्षेत्र में विभिन्न परिवर्तनों की समसामयिक स्थिति पर चर्चासंगठनात्मक लक्ष्यों का निर्धारण और देश के अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर विचार विमर्श करेंगे. अभाविप का राष्ट्रीय अधिवेशन शिक्षा और राष्ट्र जीवन से जुड़े विषयों पर विचार का गंभीर और रचनात्मक मंच है. वर्तमान समय में देश में आत्मनिर्भरतास्वावलंबन आदि महत्वपूर्ण विषयों पर गंभीर विचार हो रहा है. अभाविप का यह महत्वपूर्ण आयोजन उपर्युक्त विषयों पर केन्द्रित रहेगा.

अभाविप की राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी ने बताया कि " वर्तमान समय में कोरोना जनित परिस्थितियों के कारण शिक्षा क्षेत्र में व्यापक परिवर्तन देखने को मिल रहे हैं. देश में स्वास्थ्य एवं अर्थव्यवस्था के सभी क्षेत्रों में आत्मनिर्भरता और भारतीय मूल्यों के अनुरूप राष्ट्र पुनर्निर्माण की आवश्यकता है. स्वामी रामदेव ने भारतीय युवाओं को योग और स्वास्थ्य एवं अर्थव्यवस्था के स्वदेशी आदर्श से प्रेरित किया है. उनका मार्गदर्शन अधिवेशन में भाग ले रहे प्रतिनिधियों के लिए लाभप्रद सिद्ध होगा. हम आशा करते हैं कि यह अधिवेशन राष्ट्र और शिक्षा क्षेत्र के विषयों पर‌ सकारात्मक दिशा देने में सफल‌ होगा."

जयपुर में आयोजित होने जा रहे 68वें राष्ट्रीय अधिवेशन को लेकर तैयारियां तेज चल रही है. 25 से 27 नवम्बर तक जहां अधिवेशन के मुख्य कार्यक्रम आयोजित होंगे,,तो वहीं कार्यक्रमों की शुरूआत 22 नवम्बर से ही शुरू हो जाएगी,,साथ ही देश के सभी प्रांतों से लोगों के आने का सिलसिला भी 20 नवम्बर से ही शुरू हो जाएगा. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के करीब 500 से ज्यादा कार्यकर्ता इस समय राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारियों में जुटे हुए हैं.

खबरें और भी हैं...

ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट भर्ती के लिए फिर से मांगे गए आवेदन, जल्द ऐसे करें अप्लाई

तीसरी बार मुख्यमंत्री बना तो बगरू तक ट्रेन, लोगों का हर सपना होगा पूरा - सीएम गहलोत

Read More
{}{}