trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11371074
Home >>जयपुर

फुलेरा: छप्पर में लगी भयानक आग, भीषण आग देखकर दमकल ने तोड़ा दम

रेनवाल नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड नंबर 31 में भीषण आग लग गई, जिससे छप्पर में रखा हुआ चारा और लकड़िया जलकर राख हो गई. इसके बाद स्थानीय जनप्रतिनिधि ने नगरपालिका कर्मचारियों को इसकी सूचना दी. 

Advertisement
फुलेरा: छप्पर में लगी भयानक आग, भीषण आग देखकर दमकल ने तोड़ा दम
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 28, 2022, 09:41 AM IST

Phulera: रेनवाल नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड नंबर 31 में भीषण आग लग गई, जिससे छप्पर में रखा हुआ चारा और लकड़िया जलकर राख हो गई. आग से 50 हजार रुपये के लगभग का नुकसान हो गया. इसके बाद स्थानीय जनप्रतिनिधि ने नगरपालिका कर्मचारियों को इसकी सूचना दी. 

सूचना के बाद पालिका कर्मी नाम मात्र की दमकल लेकर घटनास्थल पर पहुंचे. आग का विकराल रूप देखकर पालिका कर्मियों के हाथ पांव फूल गए और 500 लीटर पानी से आग नहीं बुझा पाए, उसके बाद पालिका कर्मी मुख दर्शक बनकर खड़े रहे. वहीं, पीड़ित परिवार वालों ने बाल्टियों से आग बुझाने का प्रयास किया. पीड़ित लक्ष्मण राम मंगवा के परिवार वालों ने लगभग 1 घंटे के बाद आग पर काबू पाया. 

रेनवाल नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड नंबर 31 में एक छप्पर में आग लग जाने से उसमें रखा हुआ सारा सामान जलकर राख हो गया. साथ ही, छप्पर में रखा हुआ चारा और लकड़िया जलकर राख हो गई, जिससे हजारों रुपये का नुकसान हो गया. 

इसके बाद स्थानीय जनप्रतिनिधि ने स्थानीय नगरपालिका कर्मचारियों को इसकी सूचना दी. सूचना के बाद पालिका कर्मी नाम मात्र की दमकल लेकर घटनास्थल पर पहुंचे. आग का विकराल रूप देखकर पालिका कर्मियों के हाथ पांव फूल गए और 500 लीटर पानी से आग नहीं बुझा पाए. उसके बाद पालिका कर्मी मुख दर्शक बनकर खड़े रहे.  

दर्शन नगर पालिका में महज 500 मीटर की छोटी दमकल है, जिसे कोई भीषण आग लगने पर वह नाकारा साबित होती है. ऐसा ही मामला यहां देखने को मिला जहां दमकल का पानी खत्म होने पर पीड़ित परिवार वालों ने बाल्टियों से आग बुझाने का प्रयास किया. पीड़ित लक्ष्मणराम मंगवा के परिवार वालों ने लगभग 1 घंटे के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन जब तक सब कुछ जलकर राख हो गया. 

आक्रोशित परिवार वालों ने प्रशासन एवं पालिका अध्यक्ष के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। तथा नगरपालिका के दमकल गाड़ी को रोककर बैठ गए तथा जब तक पालिकाध्यक्ष एवं अधिशासी मौके पर नहीं आते हैं तब तक गाड़ी नहीं जाने देंगे की बात कहीं। बाद में पालिका कर्मियों ने अपने उच्चाधिकारियों से बात कर घटना की जानकारी दी। जिस पर अधिकारियों ने समझाइस कर अग्निशमन यंत्र की चाबी दिलाई। 

स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने प्रशासन से आग से हुए नुकसान के मुआवजे की मांग भी की है. वहीं, ग्रामीणों ने बताया कि रेनवाल इतना बड़ा क्षेत्र है, बावजूद यहां पर बड़ा दमकल वाहन की व्यवस्था नहीं है, जिसके चलते आदमी को घटनाओं में भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. स्थानीय लोगों ने जल्द नई दमकल उपलब्ध कराने की मांग को लेकर जनप्रतिनिधियों को अवगत कराया है. 

Reporter- Amit Yadav 

यह भी पढ़ेंः 

अजय माकन ने सोनिया गांधी को सौंपी रिपोर्ट, गहलोत को क्लीनचिट, धारीवाल समेत नपेंगे ये बड़े नेता

Rajasthan Crisis : कौन हैं शांति धारीवाल, जो अशोक गहलोत के लिए आलाकमान से भिड़ गए

Read More
{}{}