Home >>जयपुर

Republic Day 2023: पीसीसी में मना 74 वां गणतंत्र दिवस, गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा केंद्र सरकार भाई को भाई से लड़ा रही

Republic Day 2023: आज 74 वां गणतंत्र दिवस हर्ष और उल्लास के साथ पूरे राजस्थान में मनाया जा रहा है. इस दौरान देशभर में अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में भी 74 वां गणतंत्र दिवस मनाया गया. पीसीसी के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने ध्वजारोहण कर कार्यक्रम की शुरुआत करी.   

Advertisement
Republic Day 2023: पीसीसी में मना 74 वां गणतंत्र दिवस, गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा केंद्र सरकार भाई को भाई से लड़ा रही
Stop
Anoop Sharma |Updated: Jan 26, 2023, 01:19 PM IST

Republic Day 2023: आज 74 वां गणतंत्र दिवस राजस्थान कांग्रेस ने डोटासरा ने इस अवसर पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा आज आज का दिन बड़ा ही हर्ष और उल्लास का है. आज से 74 वर्ष पहले हमारा संविधान लागू हुआ.  आजादी की लड़ाई में कांग्रेस नेताओं का बड़ा योगदान रहा,देश की एकता और अखंडता के लिए हमारे नेताओं ने प्राण न्योछावर किए.

गोविंद सिंह डोटासरा ने  कहा कि आज देश में नफरत, डर का माहौल है, हम सभी को मिलकर इस माहौल को बदलना होगा. केंद्र में बैठी बीजेपी सरकार द्वारा लोगों को बरगलाया जा रहा है. सत्ता के लालच के लिए केंद्र सरकार भाई को भाई से लड़ा रही है,

धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र बनाना होगा, देश में सभी को समान अधिकार मिलने चाहिए. लेकिन केंद्र सरकार में बैठे लोग संविधान की पालना नहीं कर देश को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं.

 केन्द्र सरकार ने देश में अघोषित आपात काल लगा रखा है, केन्द्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है. हम सब को संकल्प लेना होगा संविधान के द्वारा निर्मित कर्तव्यों की पालना करनी होगी. कांग्रेस पार्टी ने हमेशा संविधान को बचाए रखा.

कांग्रेस पार्टी का आजादी से लेकर अब तक का देश निर्माण में बड़ा योगदान है. कांग्रेस पार्टी के नेताओं का त्याग तपस्या बलिदान का एक लंबा इतिहास है आज हम खुले लोकतंत्र में घूम रहे हैं इसमें कांग्रेस का बड़ा योगदान है.

ये भी पढ़ें- Republic Day 2023: गणतंत्र दिवस के महापर्व पर राष्ट्रपति मुर्मू ने फहराया तिरंगा, परेड का रंगारंग आगाज

 

 

{}{}