trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11451773
Home >>जयपुर

'जयरंगम एक एहसास' में राजस्थान, MP, दिल्ली और महाराष्ट्र के 500 कलाकार लेंगे हिस्सा

Jaipur News: जवाहर कला केंद्र में 18 दिसंबर से 7 दिवसीय जयरंगम का आयोजन किया जाएगा. सोसायटी के सचिव रुचि भार्गव ने बताया थिएटर में राजस्थान, मध्य प्रदेश, दिल्ली, महाराष्ट्र, असम सहित अन्य राज्यों के 500 कलाकार हिस्सा लेंगे.

Advertisement
'जयरंगम एक एहसास' में राजस्थान, MP, दिल्ली और महाराष्ट्र के 500 कलाकार लेंगे हिस्सा
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Nov 21, 2022, 11:31 PM IST

Jaipur: जवाहर कला केंद्र में 18 दिसंबर से 7 दिवसीय जयरंगम का आयोजन किया जाएगा. कोरोना संक्रमण के बाद 2 साल बाद ऑफलाइन मोड पर जयरंगम का आयोजन होगा. सात दिवसीय कार्यक्रम में 21 नाटक का मंचन किया जाएगा. जयपुर थिएटर फेस्टिवल के डायरेक्टर दीपक गेरा के मार्गदर्शन और प्रेरणा को जीवंत रखने के लिए इस साल फेस्टिवल की थीम ‘जयरंगम एक एहसास’ रखी गयी है.

ये भी पढ़ें- पति को मारकर लाश नहर में फेंकी और प्रेमी संग 6 माह तक पत्नी मनाती रही रंगरलियां

सोसायटी के सचिव रुचि भार्गव ने बताया थिएटर में राजस्थान, मध्य प्रदेश, दिल्ली, महाराष्ट्र, असम सहित अन्य राज्यों के 500 कलाकार हिस्सा लेंगे 21 नाटकों में से 7 नाटक राजस्थान के होंगे. जयरंगम क्षेत्रीय से लेकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर के अभिनेताओं, निर्देशकों, कहानीकारों, लेखकों और कलाकारों को एक मंच पर लाने का प्रयास है. जयरंगमः जयपुर और राजस्थान में रंगमंच को नयी ऊंचाई तक पहुंचाने के उद्देश्य से जयरंगम की शुरुआत की गयी और अन्य राज्यों में इसी तरह का मुकाम हासिल करने के लिए प्रयासरत है.

Reporter- Anup Sharma

ये भी पढ़ें- गाड़ी में 22 किलो डोडा पोस्त ले जा रहे थे तस्कर, पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ लिया

 

 

Read More
{}{}