trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11801546
Home >>जयपुर

जयपुर एयरपोर्ट पर 5 किलो 800 ग्राम सोना पकड़ा गया, तस्करी का मास्टरमाइंड सीकर का निकला

Jaipur Crime: जयपुर एयरपोर्ट पर DRI की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए दुबई से जयपुर आए एक तस्कर से 5 किलो 800 ग्राम सोना पकड़ा गया है. जांच के दौरान एक कार्टून में रखी मिक्सी को खोला गया तो उसका वजन अधिक मिला. जिस पर DRI टीम को शक हुआ. 

Advertisement
जयपुर एयरपोर्ट पर 5 किलो 800 ग्राम सोना पकड़ा गया, तस्करी का मास्टरमाइंड सीकर का निकला
Stop
Damodar Prasad|Updated: Jul 29, 2023, 05:53 PM IST

Jaipur Crime: जयपुर एयरपोर्ट पर DRI की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए दुबई से जयपुर आए एक तस्कर से 5 किलो 800 ग्राम सोना पकड़ा गया है. जिसकी बाजार कीमत करीब 3.50 करोड़ रुपए बताई जा रही है. जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर किसी एक यात्री से इतनी मात्रा में सोना पकड़े जाने की कई सालों बाद इतनी बड़ी कार्रवाई की गई है.

जयपुर एयरपोर्ट पर 5 किलो 800 ग्राम सोना पकड़ा गया

यात्री कल शाम दुबई से जयपुर पहुंचा था. जयपुर एयरपोर्ट पर जांच के दौरान यात्री के सामान को लेकर संदेह हुआ. इसके बाद डीआरआई ने यात्री और उसके सामान को अपने कब्जे में ले लिया. जांच के दौरान एक कार्टून में रखी मिक्सी को खोला गया तो उसका वजन अधिक मिला. उसके बाद जांचकर्ताओं ने मिक्सी की पूरी तलाशी ली तो उसके कई पार्ट सोने से बनाकर छिपाए गए थे.

मिक्सी में मिला सोना

सूत्रों के अनुसार डीआरआई के अधिकारियों को सूचना मिली थी कि दुबई से आने वाली फ्लाइट में सीकर का एक युवक गोल्ड की बड़ी खेप लेकर आ रहा है. इसके बाद DRI की टीम ने पैसेंजर और उनकी सीटों की जानकारी निकाली. प्लेन में सवार यात्री में 5 यात्री सीकर के थे. इस पर DRI की टीम ने एयरपोर्ट पर ही पांचों यात्री को रोक कर पूछताछ करना शुरू किया. 

ये भी पढ़ें- अब राजस्थान में घुसा पाकिस्तानी प्लेन, इंडियन एयरफाॅर्स भी थी अलर्ट मोड पर, फिर...

सीकर का एक युवक गोल्ड की बड़ी खेप लेकर आ रहा था

पूछताछ में सभी यात्रियों ने किसी प्रकार का गोल्ड होने से इनकार कर दिया.  इस दौरान सभी के सामान की चैंकिंग की गई तो एक यात्री के पास से DRI को मिक्सी मिली. यह मिक्सी अच्छी तरह से पैकिंग में थी, जो कंपनी द्वारा की जाती है. जब इसे चेक किया गया तो उसका वजन औसत से अधिक निकला. जो की इसके बॉक्स पर अंकित था.

करीब 3.50 करोड़ रुपए सोना जब्त

इस पर टीम को संदेह हुआ तो मिक्सी की जांच की. इस दौरान मिक्सी में 5 किलो 829 ग्राम सोना ठोस फोम में मिला. आरोपी ने पहले गोल्ड होने की जानकारी से इनकार किया था. बाद में उसे गिरफ्तार कर कोर्ट के सामने पेश किया कोर्ट ने आरोपी को जेल भेज दिया हैं.

बताया जा रहा है कि आरोपी के भारत और दुबई के बीच में पहले भी कई यात्राएं कर चुका है. DRI को शक है कि वह केवल तस्करों के लिए टूल का काम करता हैं. 

 

 

 

 

Read More
{}{}