trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11656677
Home >>जयपुर

राजस्थान शिक्षा विभाग में भरे जाएंगे 1 लाख पद, मंत्री BD कल्ला ने कहा-जल्द होगी 6 हजार शारीरिक शिक्षकों की भर्ती

Rajasthan: राजस्थान शिक्षा विभाग को लेकर बड़ी खबर है.आपको बता दें कि राजस्थान सरकार एक लाख शिक्षकों की भर्ती के लिए पूरी तरह तैयार है. शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने इस मामले पर एक बयान देते हुए कहा कि जल्द 6 हजार शरीरिक शिक्षकों के पदों पर भर्ती की जाएगी.

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Tarun Chaturevedi|Updated: Apr 17, 2023, 04:50 PM IST

Rajasthan: राजस्थान सरकार की कथनी और करनी में बहुत बड़ा अंतर नहीं है,जल्द राजस्थान के शिक्षा विभाग में एक लाख शिक्षकों के पदों पर भर्ती की जाएगी.अभी शारीरिक शिक्षकों के लिए 6000 पदों पर भर्ती की जाएगी. मैं शिक्षक संगठनों से वार्ता करूंगा.यह कहना राजस्थान सरकार के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला का है.

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारी मोदी सरकार किसी भी प्रकार की मदद नहीं कर रही है. विधानसभा चुनाव का काम और सेवा के नाम पर होगा. शिक्षामंत्री ने सत्कार 2023 कार्यक्रम को संबोधित किया.

थर्ड ग्रेड के शिक्षकों के तबादले की मांग जारी
राजधानी जयपुर में हुए सत्कार कार्यक्रम 2023 को संबोधित करते हुए पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि मेरे परिवार अधिकतर सदस्य शिक्षा विभाग में ही है. बतौर शिक्षामंत्री मैंने अपने कार्यकाल में 11 हजार परिवेदनाएं समाप्त की है.

प्रारंभिक शिक्षा विभाग में स्टाफिंग पैटर्न लागू किया. चुनाव का समय शिक्षामंत्री के कपड़े फाड़ने का समय होता है। अच्छा रहा है कि सीएम गहलोत ने मुझे समय रहते हटा दिया. डोटासरा ने शिक्षामंत्री से थर्ड ग्रेड के शिक्षकों के तबादला करने की मांग भी की.

बता दें कि राजस्थान में थर्ड ग्रेड शिक्षकों के तबादले की मांग कई सालों से चल रही है. जानकार बता रहे हैं कि मई तक शिक्षकों के तबादले हो जाएंगे.लेकिन तबादलों में हो रही देरी कि वजह से शिक्षकों के संगठन में गुस्सा बना हुआ है. 

ये भी पढ़ें- RPSC Paper leak: आरपीएससी पेपर लीक केस में आरोपी शेर सिंह मीणा एडीजे वन कोर्ट में पेश, फैसला कल तक के लिए सुरक्षित

 

Read More
{}{}