trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11608006
Home >>Hanumangargh

सरकारी नौकरी में राजस्थानियों को मिले 90 प्रतिशत आरक्षण, बहरोड़ विधायक बलजीत यादव ने 14 बड़ी मांगों को लेकर लगाई दौड़

Hanumangarh: राजस्थान में बेरोजगारों के हितों के लिए बहरोड़ विधायक ने फिर से दौड़ लगाई है, विधायक यादव ने राजस्थान के युवाओं के लिए 90 % आरक्षण की मांग कर रहे हैं. इसके आलावा 14 अन्य मांगे भी हैं.पेपर लीक में शामिल बड़े नामों के खिलाफ भी एक्शन की मांग की है.  

Advertisement
सरकारी नौकरी में राजस्थानियों को मिले 90 प्रतिशत आरक्षण, बहरोड़ विधायक बलजीत यादव ने 14 बड़ी मांगों को लेकर लगाई दौड़
Stop
Manish Sharma|Updated: Mar 13, 2023, 03:25 PM IST

Hanumangarh: सरकारी नौकरी में राजस्थान के निवासियों को 90 प्रतिशत आरक्षण देने सहित 14 सूत्री मांगों को लेकर अलवर के बहरोड़ विधानसभा क्षेत्र से विधायक बलजीत यादव अपने समर्थकों सहित रविवार देर शाम को टाउन के भारत माता चौक से काले कपड़े पहन कर सड़कों पर दौड़े. इससे पहले विधायक बलजीत यादव का भारत माता चौक के पास कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया.

 रविवार देर शाम टाउन के भारत माता चौक के पास से विधायक यादव ने समर्थकों के साथ दौड़ शुरू की. विधायक यादव ने भारत माता के पास से दौड़ शुरू कर टाउन बस स्टैंड से होते हुए सुभाष चौक पर जाकर समाप्त की.

युवाओं द्वारा निर्दलीय विधायक बलजीत यादव का माल्यार्पण किया गया. सभा को संबोधित करते हुए विधायक यादव ने कहा कि प्रदेश के युवाओं को उनका हक मिलना जरूरी है. 

इसके लिए गैर सरकारी क्षेत्र में 75 प्रतिशत आरक्षण दिया जाना चाहिए. पांच लाख पदों पर भर्ती कैलेंडर जारी किया जाना चाहिए. परीक्षा प्रणाली को दुरुस्त कर पेपर लीक प्रकरण में शामिल बड़े लोगों को पकड़ कर प्रभावी कार्रवाई की जाए. 

इसके अलावा निजी स्कूल व कोचिंग सेंटर्स पर लगाम कसने,संविदाकर्मियों की मांग पूरी करने,भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रभावी कदम उठाने,किसानों को एमएसपी पर फसल खरीद का लाभ,श्रमिकों की मजदूरी बढ़ाने,केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी के वादे के अनुसार समुद्र का पानी नहर से प्रदेश में लाने,यमुना व चंबल का पानी किसान के खेतों तक पहुंचाने,किसानों व गरीबों को निशुल्क बिजली देने,मनरेगा की मजदूरी बढ़ाने, सेना में पूर्व की तरह केंद्र सरकार की ओर से स्थाई भर्ती करने आदि की मांग की.

ये भी पढ़ें- Hanuman Beniwal: आरएलपी सुप्रीमों हनुमान बेनीवाल का बड़ा बयान,कहा- पार्टी राजस्थान की 150 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

 

Read More
{}{}