trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11275179
Home >>Hanumangargh

ढ़ाई साल की बिटिया के साथ मां ने लगाई कुंड में छलांग, 'सुसाइड नोट' पढ़ रो-रो कर लोगों ने कहा...

 हनुमानगढ़ के भादरा में विवाहिता ने अपनी ढ़ाई साल की मासूम बेटी के साथ घर में बनी कुंड में छलांग लगा दी. जिसके चलते मां बेटी की पानी में डूबने से मौत हो गई.

Advertisement
सोनू और उसकी बेटी हिमांशी
Stop
Manish Sharma|Updated: Jul 26, 2022, 06:40 PM IST

Hanumangarh: हनुमानगढ़ की भादरा विधानसभा के गोगामेड़ी थाना क्षेत्र के गांव नेठराना में, एक विवाहिता ने अपनी ढ़ाई साल की मासूम बेटी के साथ घर में बनी कुंड में छलांग लगा दी. जिसके चलते मां बेटी की पानी में डूबने से मौत हो गई. विवाहिता ने कुंड में छलांग लगाने से पहले दो पेज का सुसाइड नोट लिखा था, जिसमें पति के किसी गैर महिला के साथ अवैध संबंधों का जिक्र करने के साथ ही, रोज-रोज की मारपीट से परेशान होकर आत्महत्या करने की बात लिखी गई है.

फिलहाल गोगामेड़ी पुलिस ने विवाहिता के चाचा की रिपोर्ट के आधार पर मृतका के पति, सास व ससुर के खिलाफ, दहेज हत्या के आरोप में मामला दर्ज कर जांच शुरू की है. जानकारी के अनुसार सुभाष पुत्र शिशपाल कुम्हार निवासी चिडिय़ागांधी तहसील भादरा ने गोगामेड़ी पुलिस थाना में मुकदमा दर्ज करवायी की उसकी भतीजी सोनू (25) की शादी फरवरी 2019 में गांव नेठराना निवासी संदीप कुमार के साथ हुई थी. सोनू का पति संदीप पुत्र देवीलाल, ससुर देवीलाल व सास सुखीदेवी उसकी भतीजी को दहेज के लिए परेशान कर मारपीट किया करते थे.

रिर्पोट में बतया गया कि पूर्व में भतीजी के ससुराल वालो ने विवाह में झूठी शान शौकत के लिए और समाज के सामने अपने आपको अच्छा साबित करने के लिए दान दहेज लेने से मना कर दिया था, लेकिन दान दहेज नहीं लेने की कुंठा मन में रह गई थी. जिसको लेकर दहेज में गाड़ी की मांग कर मारपीट करते थे, जिसके लिए कई बार पंचायती भी हो चुकी थी, लेकिन समझाइश के बावजूद इनका रवैया नहीं बदला. पंचायत में समझाइश के बावजूद आये दिन प्रार्थी की भतीजी के साथ ससुराल वाले मारपीट करते थे.

सोमवार शाम को उन्हें सूचना मिली कि उसकी भतीजी सोनू व सोनू की ढ़ाई साल की पुत्री हेमू उर्फ हिमांशी की लाश ससुराल में घर में बने कुंड के पानी में तैर रही है. ससुराल पक्ष के लोगों ने दहेज के लिए सोनू व उसकी पुत्री की हत्या कर दी. परिवाद पर गोगामेड़ी थाने में मामला दर्ज कर लिया गया. मामले की जांच भादरा सीओ सुनील कुमार झाझडिय़ा कर रहे हैं. आज गोगामेड़ी पुलिस ने विवाहिता और उसकी बेटी के शव पोस्टमार्टम करवा पीहर पक्ष को सौंप दिए. गोगामेड़ी एसएचओ अजय कुमार ने बताया कि मुकदमे में आरोपी विवाहिता के पति, सास और ससुर को राउंड अप किया गया है.

यह भी पढे़ं- सावन में महादेव की पूजा के महाउपाय, भोलेनाथ होंगे प्रसन्न, मिलेगी तरक्की ही तरक्की

लिखा दो पेज का सुसाइड नोट

गोगामेड़ी पुलिस को सोनू के ससुराल से दो पेज का सुसाइड नोट बरामद किया है, सुसाइड नोट में मृतका ने लिखा कि वह अपनी बेटी हेमू उर्फ हिमांशी को साथ लेकर सुसाइड करने जा रही है, उसका पति संदीप कुमार उसके साथ हर बार बेवजह बेरहमी से मारपीट करता है. दो दिन पहले उसके पेट में दर्द के कारण वह सो रही थी, तभी उसका पति संदीप आया और उसके साथ मारपीट की. संदीप ने कहा कि जब वह रात को शराब पी रहा था तो, उसने उसे कॉल क्यों की? तब उसने कहा कि उसने यह पूछने के लिए कॉल की थी कि वह घर कब तक आएंगे. सुसाइड नोट में सोनू ने अपने पति के किसी अन्य लड़की के साथ अवैध संबंध होने की बात का जिक्र करते हुए लिखा कि वह अपने पति को कई बार उस लड़की से बात करते सुन चुकी थी. संदीप कुमार ने उसे तीन दिन से खाना खाने नहीं दिया, इससे परेशान होकर वह खुद को खत्म करने जा रही है. सुसाइड नोट के दूसरे पेज पर सोनू ने लिखा है कि कुछ समय पहले उनके घर में चोरी हुई थी. तब उसके पति ने ही अपनी जानकार महिला मित्र को रुपए देने के लिए चोरी की थी, जबकि नाम किसी और का लगा दिया था ताकि पैसे भी वापस आ जाएं और उसका नाम भी न आए. 

यह भी पढे़ं- पैसा, नौकरी और परिवार की सभी परेशानियां हो जाएंगी दूर, हर रोज अपनाएं ये आसान से उपाय

यह भी पढ़ें- Video: फिल्म शोले का गाना गाकर गायों को छेड़ रहा था लड़का, फिर जो हुआ, नानी याद आ गई

Read More
{}{}