trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11270565
Home >>Hanumangargh

हनुमानगढ़ में नशामुक्ति केंद्र संचालकों ने दो भाइयों से की मारपीट, जानें पूरा मामला

पंजाब के लुधियाना निवासी दोनों युवकों के परिजनों का कहना है कि लुधियाना निवासी दोनों युवक चरणजीत और कर्मजीत चिट्टे का नशा करते हैं और नशा छुड़वाने के लिए उनको हनुमानगढ़ के न्यू लाइफ स्वास्थ्य संस्थान में भर्ती करवाया गया था. 

Advertisement
हनुमानगढ़ में नशामुक्ति केंद्र संचालकों ने दो भाइयों से की मारपीट, जानें पूरा मामला
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 23, 2022, 03:05 PM IST

Hanumangarh: हनुमानगढ़ के जिला मुख्यालय पर एक निजी नशामुक्ति केंद्र में नशा छुड़ाने के लिए भर्ती पंजाब के लुधियाना के दो भाइयों से बर्बर तरीके से मारपीट करने का मामला सामने आया है. नशामुक्ति केंद्र संचालकों द्वारा मारपीट के बाद दोनों युवकों को जिला चिकित्सालय हनुमानगढ़ टाउन के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाया गया है. 

वहीं, पीड़ित भाइयों के परिजनों ने इस संबंध में हनुमानगढ़ जंक्शन थाना में नशा मुक्ति संचालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है. पंजाब के लुधियाना निवासी दोनों युवकों के परिजनों का कहना है कि लुधियाना निवासी दोनों युवक चरणजीत और कर्मजीत चिट्टे का नशा करते हैं और नशा छुड़वाने के लिए उनको हनुमानगढ़ के न्यू लाइफ स्वास्थ्य संस्थान में भर्ती करवाया गया था. 

यह भी पढे़ं- REET 2022: जयपुर में 23-24 को परीक्षार्थियों-प्रशासन की परीक्षा, अभय कमांड सेंटर से होगी निगरानी

परिजनों का आरोप है कि नशामुक्ति केंद्र परिसर में थोड़ी सी जगह पर 200 से ज्यादा युवकों को रखा जाता है और उनको खाने-पीने तक की भी पूरी व्यवस्था नहीं है और परिजनों का आरोप है कि जब दोनों भाइयों ने इस बात का विरोध किया तो नशा मुक्ति संचालकों ने उनकी बर्बर तरीके से पिटाई कर डाली. 

क्या कहना है पुलिस का
इस मामले में जंक्शन पुलिस का कहना है कि दोनों युवकों के बयान लिए जाएंगे और उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. वहीं, बर्बर मारपीट के शिकार दोनों युवकों के परिजनों का कहना है कि अगर उनको न्याय नहीं मिला तो इसके लिए वे आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे.

रिजनों ने जिला प्रशासन से भी नशा मुक्ति केंद्र पर कार्रवाई की मांग रखी. परिजनों का कहना है कि जैसे दोनों युवकों के साथ मारपीट हुई है और उनको प्रताड़ित किया गया, उसी प्रकार इस नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती अन्य युवकों को भी प्रताड़ित किया जाता है और विरोध करने पर उनसे भी मारपीट की जाती है. इसलिए जिला प्रशासन इस नशा मुक्ति केंद्र की पूरी जांच करें. 

वहीं नशा मुक्ति केंद्र में बर्बर मारपीट का मामला जिला कलेक्टर नथमल डिडेल के संज्ञान में आने के बाद उपखंड अधिकारी हनुमानगढ़ अवि गर्ग, सीएमएचओ डॉ. नवनीत शर्मा और सहायक निदेशक सामाजिक एवं अधिकारिता विभाग विक्रम सिंह शेखावत को पूरे मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं.

Reporter- Manish Sharma

हनुमानगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- REET Exam 2022: प्रशासन की सख्ती, काटी गई महिलाओं के कपड़ों पर लगी बटन, उतरवाए मंगलसूत्र

ह भी पढे़ं- उर्फी जावेद से भी 4 कदम आगे निकले रणवीर सिंह, नंगे बदन फोटोशूट करवाकर इंटरनेट पर मचा दी 'खलबली'

यह भी पढे़ं-  पैसा, नौकरी और परिवार की सभी परेशानियां हो जाएंगी दूर, हर रोज अपनाएं ये आसान से उपाय

 

Read More
{}{}