trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11373523
Home >>Hanumangargh

CM ने बजट घोषणा में 50 करोड़ राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के लिए रखा- कलेक्टर

ग्रामीण ओलंपिक खेलों की जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं का शुभारंभ आज जंक्शन के राजीव गांधी स्टेडियम में आयोजित समारोह में जिला कलेक्टर नथमल डिडेल ने ध्वजारोहण कर किया, कलेक्टर नथमल डिडेल ने बताया कि मुख्यमंत्री ने बजट घोषणा में 50 करोड़ का बजट इन खेलों के लिए रखा है.

Advertisement
CM ने बजट घोषणा में 50 करोड़ राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के लिए रखा- कलेक्टर
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 29, 2022, 08:32 PM IST

Hanumangarh: राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों की जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं का शुभारंभ आज जंक्शन के राजीव गांधी स्टेडियम में आयोजित समारोह में जिला कलेक्टर नथमल डिडेल ने ध्वजारोहण कर किया. कार्यक्रम में भादरा विधायक बलवान पूनिया ने भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान कविता पूनियां का उदाहरण देते हुए कहा कि आप भी ऐसे खेलें कि खेलों में कविता पूनियां की तरह उदाहरण बनें. आज खेलों में भी उतना ही सम्मान मिलता है, जितना पढ़ने और व्यवसाय से मिलता है. मुख्यमंत्री ने खेल के क्षेत्र में ग्रामीण प्रतिभाओं को एक मंच देने के उद्देश्य से राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक की शुरुआत की है.

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन का चुनाव स्थगित, आदेश के बाद चुनाव प्रक्रिया रोक दी गई

जिला कलेक्टर नथमल डिडेल ने बताया कि मुख्यमंत्री ने बजट घोषणा में 50 करोड़ का बजट इन खेलों के लिए रखा ताकि ग्रामीण क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं को अवसर मिल सके. खेलों में नौकरी नहीं मिलती, इस सोच को राज्य सरकार ने 229 खिलाड़ियों को आउट ऑफ टर्न नियुक्ति देकर बदला है. जिला कलेक्टर ने कहा कि जिस तरह वॉलीबॉल कोच बसंत मान ने 15 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय और बड़ी संख्या में राष्ट्रीय खिलाड़ी तैयार किए हैं, वैसे ही स्कूलों के पीटीआई भी जिले में खेल प्रतिभाओं को तराशें.

बहस हुई तो नाराज सरपंच ने पंच के पति का मार-मार के पैर तोड़ दिया, सिर में भी आई चोट

अर्जुन अवार्डी और पैरा ओलंपियन संदीप सिंह मान ने प्रतियोगिता में भाग ले रहे खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए लगातार मेहनत जारी रखने की बात कही. जिला खेल अधिकारी शमशेर सिंह ने बताया कि जिला स्तर पर आज से शुरू हुए राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक में सभी ब्लॉक से 70 टीम में कुल 784 खिलाड़ी भाग ले रहे है. इनमें से 196 खिलाड़ी टेनिस बॉल क्रिकेट में, कबड्डी और हॉकी में 168-168 खिलाड़ी, वॉलीबॉल में 112, खो-खो में 84 और शूटिंग वॉलीबॉल में 56 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. खिलाड़ी के लिए नाश्ते, लंच और डिनर की व्यवस्था राजीव गांधी स्डेटियम में ही की गई है. आज के कार्यक्रम में हनुमानगढ़ नगर परिषद सभापति गणेश राज बंसल ने खिलाड़ियों के लिए ट्रेक सूट व हॉकी की चार किट उपलब्ध करवाई.

पानी के हौज में गिरकर अधेड़ की मौत, परिजनों ने मार कर फेंकने का लगाया आरोप

कार्यक्रम में भादरा विधायक बलवान पूनियां, जिला प्रमुख कविता मेघवाल, जिला कलेक्टर नथमल डिडेल, एसपी डॉ अजय सिंह राठौड़, नगरपरिषद सभापति गणेशराज बंसल, पीसीसी सदस्य भूपेंद्र चौधरी, अर्जुन अवॉर्डी एवं पैरा ओलंपियन संदीप मान, वॉलीबॉल कोच बसंत सिंह मान, अंडर 20 भारतीय महिला वॉलीबॉल खिलाड़ी अल्पना, अंडर-20 भारतीय वॉलीबॉल खिलाड़ी अजीत सेखो, उपसभापति अनिल खीचड़, सीईओ जिला परिषद अशोक असीजा, एडीएम प्रतिभा देवठिया, डीआईजी स्टांप कैलाश चंद्र शर्मा, एडीपीएस श्रीमती मोनिका बलारा, जिला खेल अधिकारी शमशेर सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, जिला गौशाला समिति के अध्यक्ष विजय रौंता, एनपीएस स्कूल डायरेक्टर अजय गर्ग, पीटीआई और नागरिक मौजूद रहे.

Reporter- Manish Sharma

लोकेशन बदल कर 9 माह तक भागता रहा नाबालिग से दुराचार का आरोपी, साइबर सेल ने धर लिया

Read More
{}{}