trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11212470
Home >>राजस्‍थान

राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय कुड़ी ने फिर से रचा इतिहास

 जोधपुर पंचायत समिति के लूणी स्थित राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय कुड़ी में 12वीं बोर्ड कला संकाय में बालिकाओं ने बाजी मारकर विद्यालय का नाम रोशन किया है.

Advertisement
कला संकाय में बालिकाओं ने मारी बाजी
Stop
Arun Harsh|Updated: Jun 08, 2022, 03:19 PM IST

Jodhpur: जोधपुर पंचायत समिति के लूणी स्थित राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय कुड़ी में 12वीं बोर्ड कला संकाय में बालिकाओं ने बाजी मारकर विद्यालय का नाम रोशन किया है. प्रधानाचार्य एवं पीईईओ भागीरथ राम विश्नोई ने बताया कि एक बार फिर विद्यालय की बालिकाओं ने गुणात्मक दृष्टि से लूणी ब्लॉक में श्रेष्ठतम परिणाम दिया है, सत्र 2021-22 में कला वर्ग में कुल 103 बालिकाओं ने बाहरवीं बोर्ड की परीक्षा दी थी, जिनमें से 90 बालिकाओं ने प्रथम श्रेणी से परीक्षा उतीर्ण की हैं , वही द्वितीय श्रेणी में 13 छात्राएं रही, इस प्रकार विद्यालय का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा. कक्षा बाहरवीं में जयश्री प्रजापत ने 89.80 अंक हासिल कर पहला स्थान प्राप्त किया साथ ही जयश्री ने भूगोल विषय में 100% अंक हासिल किये है, द्वितीय स्थान पर गायत्री रही जिसने 89.20% अंक हासिल किए, वही खुशी ने 88.60% अंको के साथ तृतीय स्थान प्राप्त किया.  इसी विद्यालय की 29 छात्राओं ने 80% से अधिक अंक हासिल किए इस प्रकार गुणवत्ता की दृष्टि से देखा जाए तो लूणी ब्लॉक में राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय कूड़ी श्रेष्ठ परिणाम देने वाला विद्यालय बना.

स्थानीय विद्यालय के वरिष्ठ अध्यापक गोपाल सिंह राजपुरोहित ने बताया कि प्रधानाचार्य की देखरेख में स्थानीय विद्यालय में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ-साथ कई प्रकार की गतिविधियां जिनमे खेलकूद, वाद विवाद, प्रश्नोत्तरी, रोचक सांस्कृतिक कार्यक्रम, भाषण एवं निम्बन्ध प्रतियोगिता, वार्षिक उत्सव, बाल मेला, योग आदि भी समय समय पर करवाई जाती है जिससे छात्राओं का सर्वांगीण विकास हो सकें, वहीं समय-समय पर उनके लिए कई सेमिनार आयोजित किये जाते हैं और उनको कैरियर गाइडेंस की जानकारी भी दी जाती है. इसके अलावा प्रधानाचार्य ने समाजसेवी भामाशाहों से संपर्क कर गत तीन वर्षों में विद्यालय की छात्राओं के लिए भौतिक संसाधन भी काफी जुटाए हैं. 

परीक्षा परिणाम को देखकर स्थानीय विद्यालय की छात्राएं और उनके अभिभावक प्रधानाचार्य सहित पूरे स्टाफ को फोन पर व व्यक्तिगत मिलकर बधाइयां दे रहें हैं. प्रधानाचार्य ने इस उपलब्धि के लिए सम्पूर्ण स्टाफ व छात्राओं को बधाई दी. श्रेष्ठ व गुणवत्तापूर्ण परिणाम के लिए ग्राम पंचायत कुड़ी सरपंच चंद्रलाल खावा व पंचायत समिति सदस्य मान महेंद्र विश्नोई ने प्रधानाचार्य, सम्पूर्ण स्टाफ व छात्राओं को बधाई व उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी.

यह भी पढ़ें - पर्यावरण संरक्षण को लेकर नगर निगम की अनूठी पहल, वेस्ट चीजों से तैयार किया वंडर पार्क

Read More
{}{}