trendingPhotos1788831/india/rajasthan/rajasthan
PHOTOS

हर रात बालों में लगाएं ये चीज, चोटी हो जाएगी लंबी और मोटी

लंबे और घने बाल हर महिला का सपना होता है. बाल महिलाओं के सिर का ताज है. इसी वजह से उनको हल्दी रखान और उनकी केयर बहुत जरूरी है. इसके लिए महिलाएं कई तरह की चीजें इस्तेमाल करती है, लेकिन फिर भी कोई फायदा नहीं होता है. इसी के चलते आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे लगाने से आपके बाल बहुत लंबे और घने हो जाएंगे. 

Advertisement
1/5
केमिकल
केमिकल

सबसे जरूरी है, कि आप हर रोज अपने स्कैल्प की मसाज करें. इससे बालों को न्यूट्रीशियन मिलेगा और बाल बहुत तेजी से लंबे हो जाएंगे. इसके लिए बालों में केमिकल से युक्त चीजों को इस्तेमाल करने से बचें. जैसे सीरम, शैंपू आदि. 

2/5
पोषण
पोषण

बालों को पोषण देने के लिए एक हफ्ते में कम से कम दो बार नारियल पानी, जूस आदि पिएं. इससे बालों के साथ स्किन भी ग्लो करती है. 

3/5
सूखने के बाद ही कंघी करें
 सूखने के बाद ही कंघी करें

इसके अलावा जब भी बालों को धोएं, तो उन्हें हेवर टॉवल के कवर करें और हमेशा सूखने के बाद ही कंघी करें. 

4/5
अच्छा खाएं
अच्छा खाएं

बालों को प्रोटीन देने के लिए अच्छा खाएं. इसके साथ ही हफ्ते में एक बार बालों में दही, मेथी हेयर पैक या फिर चावल के पानी से बालों को धोएं. इससे आपके बाल लंबे और घने हो जाएंगे.

 

5/5
हेयर पैक
हेयर पैक

इसके साथ ही आप बालों को पोषण देने के लिए इनमें गुड़हल और एलोवेरा से बना हेयर पैक लगाएं. इससे बालों को नेचुरल शाइन मिलेगा. इसे आप 10 दिन में एक बार बालों में लगाएं. 

 





Read More