trendingPhotos1758736/india/rajasthan/rajasthan
PHOTOS

बालों पर ऐसे लगाएं आम की पत्तियां, बाल हो जाएंगे काले

अगर आप अपने सफेद बाल होने की समस्या से परेशान हैं, तो आप इसके लिए आम के पत्तों का इस्तेमाल कर सकती हैं. आम की पत्तियों में कुछ ऐसे गुण पाए जाते हैं, जिसे बालों को नेचुरल ब्लैक कलर मिल जाता है.  जानिए आम के पत्तों को बालों पर लगाने के कुछ तरीके. 

Advertisement
1/5
बालों से जुड़ी समस्या होगी दूर
बालों से जुड़ी समस्या होगी दूर

इसे लगाने से आपके बाल भी काले हा जाएंगे और साथ ही हेयर फॉल, स्पिल्टेंट होना भा बंद हो जाएगा. इससे बाल लंबे और घने हो जाएंगे. इसके लिए आप बालों में हफ्ते में एक बार आम के पत्तों से बना हेयर मास्क लगाएं. 

2/5
पोषक तत्व
पोषक तत्व

आम के पत्तों में विटामिन ए और सी पाया जाता है. ये बालों के लिए सबसे जरूरी हैं. यह पत्ता कोलेजन बढ़ाने में भी मदद करता है, जो स्किन और बालों दोनों के लिए फायदेमंद है. 

 

3/5
ब्लड सर्कुलेशन
ब्लड सर्कुलेशन

आम के पत्तों का पेस्ट बनाकर इसे बालों में लगाएं, इससे स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होगा, जिससे बालों को पोषक तत्व मिलेंगे. आम के पत्तों में पाए जाने वाला कंपाउंड बालों को काला करने में मदद करता है. 

4/5
लबें बाल
लबें बाल

आम के पत्तों के पोषक तत्व बालों के झड़ने की दिक्कत दूर करते हैं. इसके साथ ही स्कैल्प टाइट होती है, जिससे बाल लंबे होने लगते हैं. 

 

5/5
आम के पत्तों का हेयर मास्क
आम के पत्तों का हेयर मास्क

आम के पत्तों का हेयर मास्क बनाने के लिए 15 से 20 पत्तियां लें. इससे बाद इन्हें अच्छे से साफ करके पीस लें. फिर इसमें एक चम्मच आंवला पाउडर और दही मिला लें. इसे बालों में अच्छे से लगाएं और 30 मिनट बाद बालों को शैंपू से धो लें. 





Read More