trendingPhotos1503054/india/rajasthan/rajasthan
PHOTOS

फेरों से पहले दूल्हे पर भड़क गई दुल्हन, बोली- करता है ऐसा काम, जिंदगी कैसे कटेगी

Viral News: घर के द्वार पर बारात का स्वागत हो चुका था...चारों ओर सजावट थी. घर में महिलाएं मंगल गीत गा रही थीं. जिधर देखो, खुशी का माहौल था. दुल्हन भी अपने हमसफर को देखने के लिए बेताब थी. लगभग सभी रस्में होने के बाद दुल्हन की नजर अचानक दूल्हे पर पड़ी तो वह भड़क गई. उसने दूल्हे को कुछ ऐसा काम करते पकड़ लिया कि उसने फेरों से पहले शादी तोड़ दी.

Advertisement
1/5
परिवार में खुशियों का था माहौल
परिवार में खुशियों का था माहौल

फेरों से पहले शादी टूटने का यह मार्मिक मामला उत्तर प्रदेश के उन्नाव का बताया जा रहा है, जहां एक लड़की की बारात कानपुर से आई थी. पूरे परिवार में खुशियों का माहौल था. लड़केवाले भी खूब बन-ठन कर दुल्हनिया को विदा कराने दूल्हे के साथ आए थे लेकिन ऐसा हो नहीं सका.

 

2/5
दुल्हन ने शादी से कर दिया मना
दुल्हन ने शादी से कर दिया मना

उन्नाव की दुल्हनिया दूल्हे के साथ सात जन्मों का बंधन बांधने के सपने सजो रही थी. कानपुर से बारात आने के बाद दूल्हे के स्वागत-सत्कार और अन्य पूजन रस्में भी हो चुकी थी. बाकी थी तो बस सात फेरों की रस्में पर फेरों से ऐन मौके से पहले दूल्हे की एक हरकत ने दुल्हन का दिल तोड़ दिया और उसने शादी से मना कर दिया.

 

3/5
दुल्हन के परिजनों ने भी खूब समझाया
दुल्हन के परिजनों ने भी खूब समझाया

मामला ज्यादा पुराना नहीं है. बीते 14 दिसंबर का है. कानपुर के परमपुरवा से बारात दुल्हन को विदा करवाने उन्नाव के परियर पहुंची थी. शादी की सारी रस्में होने के बाद जब रात में फेरों की रस्म होने का समय हुआ तो दुल्हन ने मना कर दिया. सब हैरान रह गए. इसके बाद दूल्हे ही नहीं, दुल्हन के परिजनों ने भी खूब समझाया लेकिन वह नहीं मानी.

 

4/5
आखिर क्या रही दुल्हन के मना करने की वजह
आखिर क्या रही दुल्हन के मना करने की वजह

जानकारी के मुताबिक, फेरों की रस्मों से पहले जो समय मिला था, उसमें दूल्हा स्टेज के पीछे जाकर छिपकर सिगरेट पीने लगा था. दुल्हन ने यह गलती से यह देख लिया. नाराज दुल्हन ने कहा कि मैं शादी नहीं करूंगी. मैंने अपने आसपास बहुत से लड़कों को नशे से बर्बाद होते देखा है. मैं इस नशेड़ी से शादी नहीं करूंगी.

 

5/5
सब लोग लगे दुल्हन को मनाने
सब लोग लगे दुल्हन को मनाने

दुल्हन के शादी करने पर मना करने से दोनों परिवारों के होश उड़ गए. सारे लोग काम-धाम छोड़कर दुल्हन को मनाने में लग गए कि वह शादी कर ले लेकिन वह भी जिद पर अड़ी रही कि वह नशेड़ी लड़के से शादी नहीं करेगी. अंत में पुलिस को भी बुलाया गया लेकिन लड़की शादी के लिए राजी नहीं हुई. आखिर में पुलिस ने दोनों पक्षों के खर्चों का बंटवारा कहने की बात कहकर बारात को वापस करवाया.

 





Read More