trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11653633
Home >>Dungarpur

डूंगरपुर में एससी आयोग के उपाध्यक्ष सचिन सर्वटे ने ली अधिकारियों की बैठक, दिए ये निर्देश

डूंगरपुर न्यूज: एससी आयोग के उपाध्यक्ष सचिन सर्वटे ने अधिकारियों की बैठक ली. इस दौरान उन्होंने महत्वपूर्ण निर्देश दिए. सचिन सर्वटे ने 24 अप्रैल से शुरू होने वाले महंगाई राहत शिविरों की तैयारियों के सम्बन्ध में भी अधिकारियों से चर्चा की.  

Advertisement
डूंगरपुर में एससी आयोग के उपाध्यक्ष सचिन सर्वटे ने ली अधिकारियों की बैठक, दिए ये निर्देश
Stop
Akhilesh Sharma|Updated: Apr 15, 2023, 03:44 PM IST

Dungarpur: राजस्थान एससी आयोग के उपाध्यक्ष सचिन सर्वटे डूंगरपुर जिले के एक दिवसीय दौरे पर रहे .अपने दौरे के दौरान सचिन सर्वटे ने डूंगरपुर जिला परिषद सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली . बैठक में एससी आयोग के उपाध्यक्ष सर्वटे ने एससी वर्ग के लिए चलाई जा रही योजनाओं की समीक्षा करने के साथ विभाग की अन्य योजनाओं की भी समीक्षा की. 

वहीं बैठक में आयोग के उपाध्यक्ष द्वारा महंगाई राहत शिविरों में शामिल 10 योजनाओं के बारे में अधिकारियो से पूछा गया तो अधिकारी सभी योजनाओं के बारे में नहीं बता पाए. जिस पर उपाध्यक्ष सर्वटे ने खेद जताया.

डूंगरपुर जिला परिषद सभागार में राजस्थान एससी आयोग के उपाध्यक्ष सचिन सर्वटे की मौजदूगी में आयोजित बैठक में पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा, बिछीवाडा प्रधान देवराम रोत, एडीएम हेमेन्द्र नागर, जिला परिषद सीईओ दीपेन्द्र सिंह राठौड़ सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे . 

बैठक में आयोग के उपाध्यक्ष सचिन सर्वटे ने विभागवार योजनाओं की समीक्षा करते हुए एससी वर्ग को उन योजनाओं का दिए गए लाभ के बारे में जानकारी ली. बैठक में महिला एवं बाल अधिकारिता विभाग, बिजली विभाग, समाज कल्याण विभाग, अल्प संख्यक विभाग, स्वास्थ्य विभाग, रसद विभाग, नगरपरिषद, पुलिस विभाग से एससी वर्ग से जुड़ी योजनाओं व प्रकरणों की समीक्षा की. 

पुलिस विभाग की समीक्षा के दौरान डूंगरपुर पुलिस उपाधीक्षक राकेश शर्मा ने वर्ष 2020 से अब तक एससी वर्ग के सम्बन्ध में दर्ज प्रकरणों की जानकारी ली . इस मौके पर 50 फीसदी से अधिक मामलों में एफआर लगने के मामले में आयोग के उपाध्यक्ष ने आपत्ति जताई और पुलिस अधिकारियों को एससी वर्ग से जुड़े मामलों में गंभीरता बरतते हुए पीड़ित को न्याय दिलाने के निर्देश दिए.

इधर बैठक में नगरपरिषद के पार्षद रवि जादू ने नगरपरिषद में सफाई शाखा में लगे अन्य वर्ग के लोगों से सफाई का काम न करवाकर अन्य प्रभागों में काम करवाने के आरोप लगाए. जिस पर एससी आयोग के उपाध्यक्ष ने नगरपरिषद को जिस व्यक्ति की जिस काम के लिए नियुक्त है उससे वही काम करवाने के निर्देश दिए.

10 योजनाओं को नहीं बता पाए अधिकारी

बैठक में एससी आयोग के उपाध्यक्ष सचिन सर्वटे ने 24 अप्रैल से शुरू होने वाले महंगाई राहत शिविरों की तैयारियों के सम्बन्ध में भी अधिकारियों से चर्चा की. चर्चा के दौरान आयोग के उपाध्यक्ष सचिन सर्वटे ने अधिकारियों से शिविर में शामिल 10 योजनाओं के बारे में सवाल किया तो अधिकारी सभी योजनाओं के बारे में नहीं बता पाए.

जिस पर आयोग के उपाध्यक्ष सचिन सर्वटे ने खेद जताते हुए कहा कि ऐसे में सरकार की मंशा कैसे पूरी होगी. इधर बैठक को संबोधित करते हुए आयोग के उपाध्यक्ष सचिन सर्वटे ने अधिकारियों से आपसी सामंजस्य बैठाते हुए सरकार की योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्ति तक पहुँचाने के निर्देश अधिकारियों को दिए है .

यह भी पढ़ें- 

लाडनूं के वकील को लॉरेंस गैंग की धमकी, भाइयों को परेशान न करो वरना जिंदगी खराब कर देंगे

भरतपुर के नदबई में पुलिस पर फिर हुआ पथराव, हालात हुए तनावपूर्ण, जानें पूरा मामला

Read More
{}{}