trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11477209
Home >>Dungarpur

सागवाड़ा: स्कूल खेल मैदान पर अतिक्रमण, शिकायतों के बाद भी प्रशासन नहीं कर रहा कार्रवाई

Sagwara, Dungarpur: राजस्थान के डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा उपखंड क्षेत्र के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय माण्डव के खेल मैदान की जमीन अतिक्रमण कर रखा है. स्कूल प्रशासन की ओर से की गई शिकायतों के बाद भी प्रशासन की ओर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई नहीं की गई है.   

Advertisement
सागवाड़ा: स्कूल खेल मैदान पर अतिक्रमण, शिकायतों के बाद भी प्रशासन नहीं कर रहा कार्रवाई
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Dec 08, 2022, 10:25 PM IST

Sagwara, Dungarpur: राजस्थान के डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा उपखंड क्षेत्र के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय माण्डव के खेल मैदान की जमीन पर भूमाफियाओं ने अतिक्रमण कर रखा है. स्कूल प्रशासन की ओर से की गई शिकायतों के बाद भी प्रशासन की ओर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई नहीं की गई है. खेल मैदान की जमीन पर भी अतिक्रमण होने से विद्यार्थीं खेल नहीं पा रहे हैं.

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय माण्डव के कार्यवाहक प्रधानाचार्य पोपटलाल बुनकर ने बताया कि 31 दिसम्बर, 1988 को तत्कालीन कलेक्टर ने रामावि माण्डव में खेल मैदान के लिए खसरा नम्बर 978 रकबा 11 बीघा किस्म मगरी में से 11 बीघा भूमि निशुल्क आवंटित की थी. यह भूमि तहसीलदार सागवाड़ा, ग्राम पंचायत मांड़व के सरपंच एवं पंचायत समिति के प्रशासन गांवों के प्रभारी अधिकारी के प्रस्तावानुसार आवंटन की थी. 

यह भी पढ़ें - Sardarshahar Election Result Live : कौन बनेगा सरदारशहर का सरदार, रिजल्ट LIVE अपडेट

इस खेल मैदान की भूमि पर भूमाफियों ने अतिक्रमण कर लिया है, जिस पर तत्कालीन प्रधानाचार्य ने सात अप्रैल, 2016 को सीमांकन कराने का आग्रह किया था. विद्यालय की ओर से खेल मैदान के समतलीकरण एवं चार दीवारी बनाने के लिए ग्राम पंचायत को 20 अप्रैल, 2018 को निवेदन किया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

प्रशासन गांवों के संग अभियान में भी लगाईं थी गुहार
खेल मैदान के कुछ भाग पर कब्जे को लेकर विद्यालय की ओर से ग्राम पंचायत की बैठक में तीन से चार-बार और वर्ष 2022 में प्रशासन गांवों के संग अभियान में अतिक्रमण हटवाने प्रशासन से आग्रह किया था. शिविर में खेल मैदान का नाप लेने और अतिक्रमण हटाने के अधिकारियों की ओर से मौखिक आदेश दिए गए थे. अधिकारियों के आदेश के बावजूद पटवार हल्का मण्डल की ओर से कोई भी कार्रवाई तक नहीं की गई. वहीं अतिक्रमण होने से विद्यार्थियों को खेलने में परेशानी आ रही हैं.

Reporter: Akhilesh Sharma

खबरें और भी हैं...

राजस्थान सरकार के मंत्री सालेह मोहम्मद का अश्लील वीडियो वायरल, जानिए कैसे लीक हुआ ये Video

राजू ठेठ की हत्या के बाद गैंगस्टर आनंदपाल की गर्लफ्रेंड लेडी डॉन अनुराधा की धमकी, मेरे परिवार को हाथ लगाया तो...

अरे ये क्या: जालीदार कपड़े में लिपटा Urfi Javed का बोल्ड बदन, यूजर्स ने की नागराज से तुलना

Read More
{}{}