trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11913330
Home >>Dungarpur

Dungarpur News: राजस्थान-गुजरात इंटर स्टेट पर पुलिस अलर्ट, वाहनों की हो रही सघन जांच.

Dungarpur latest News: डूंगरपुर में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद प्रशासन की जिम्मेदारी बढ़ गई हैं. राजस्थान-गुजरात इंटर स्टेट पर वाहनों की सघन जांच की जा रही है. निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार अवांछनीय एवम असामाजिक तत्वों के प्रवेश पर रोक लगाने और विशेष निगरानी के लिए राउंड द क्लॉक नाकेबंदी किया जा रहा है.   

Advertisement
फाइल फोटो.
Stop
Akhilesh Sharma|Updated: Oct 13, 2023, 01:59 PM IST

Dungarpur News: राजस्थान के जिला डूंगरपुर में विधानसभा चुनाव की तारीखों को घोषणा होने के बाद प्रशासन की जिम्मेदारी बढ़ गई हैं.   ऐसे में डूंगरपुर जिले में शांति पूर्वक, स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव संपन्न करवाने के उद्देश्य से इंटर स्टेट बोर्ड्स पर पुलिस प्रशासन ने चौकसी बढ़ा दी है, और डूंगरपुर जिला निर्वाचन विभाग अलर्ट मोड़ पर आ गई है.

चुनाव से पहले अवैध, नकदी, मादक पदार्थों व हथियारों की तस्करी की संभावनाओं को मद्देनजर रखते हुए प्रशासन ने पुलिस की टीमों को अलर्ट कर दिया है. साथ ही, प्रशासन द्वारा रात्रि गश्त में भी इजाफा किया जा रहा है. पुलिस द्वारा नाकाबंदी के दौरान शहर की सीमा में प्रवेश कर रहे प्रत्येक वाहन की गहनता के साथ जांच की जा रही है, ताकि जिले में किसी भी प्रकार की कोई संदिग्ध वस्तु का प्रवेश न हो सके.

 ईन सामानों के साथ नहीं कर सकते सीमा पार

इस दौरान जिले की राजस्व सीमाओं के भीतर पूरे इलाके में कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार का विस्फोटक पदार्थ, रासायनिक पदार्थ, आग्नेय सामाग्री, अस्त्र-शस्त्र जैसे रिवाल्वर, पिस्टल, राइफल, बन्दूक आदि पर प्रतिबंध रहेगा. इसके साथ ही अन्य हथियार जैसे गंडासा, फरसी, तलवार, भाला, कृपाण, चाकू-छूरी, बछी, गुप्ती, कटार, धारिया जो किसी धातु से शस्त्र के रूप में बना हो और मोटे घातक हथियार लाठी आदि सार्वजनिक स्थलों पर लेकर नहीं जा सकता हैं, और ना प्रदर्शन कर सकता हैं.

साथ ही विधानसभा चुनाव से पहले अवैध नकद, मादक पदार्थो व हथियारों की तस्करी की संभावनाओं को लेकर पुलिस सजग हो गई है. जिसके तहत गुजरात राज्य से लगने वाले सरथूना, मांडली, मेवाडा, रतनपुर एवं गेड-पालीसोडा आदि स्थानों पर अवांछनीय एवं असामाजिक तत्वों के प्रवेश पर विशेष एवं सतत् निगरानी रखी जा रही है. वही वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही है.  

जिले में गुजरात से लगती सीमाओं पर पुलिस की ओर से वाहनों की सघन जांच की जा रही है. निर्वाचन आयोग से मिले निर्देशानुसार डूंगरपुर एसपी कुंदन कवरिया के आदेश पर राजस्थान-गुजरात से लगने वाली सीमाओं पर अवांछनीय एवम असामाजिक तत्वों के प्रवेश पर रोक लगाने और विशेष एवम सतत निगरानी के लिए राउंड द क्लॉक नाकेबंदी किया जा रहा है. 

 

Read More
{}{}