trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11834315
Home >>Dungarpur

Dungarpur News: डूंगरपुर में सेवा परिषद का प्रदर्शन, SDM को CM के नाम सौंपा ज्ञापन

Dungarpur News: राजस्थान राजस्व सेवा परिषद की ओर से पटवारी,भू अभिलेख निरीक्षक,नायब तहसीलदार व तहसीलदारों की लंबित 6 सूत्रीय मांगों को लेकर आज कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया गया. डूंगरपुर एसडीएम को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा.   

Advertisement
Dungarpur News: डूंगरपुर में सेवा परिषद का प्रदर्शन, SDM को CM के नाम सौंपा ज्ञापन
Stop
Akhilesh Sharma|Updated: Aug 21, 2023, 01:23 PM IST

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले के कानूनगों संघ के जिला अध्यक्ष चिराग कोठारी के नेतृत्व में डूंगरपुर उपखंड क्षेत्र के पटवारी,भू अभिलेख निरीक्षक और नायब तहसीलदार आज कलेक्ट्रेट पर एकत्रित हुए.वहीं, इस दौरान सभी ने  राजस्थान राजस्व सेवा परिषद की लंबित  सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन किया.

इन मांगों पर बनी थी सहमती

इस मौके पर अध्यक्ष चिराग कोठारी ने बताया की 23 अप्रैल को सरकार के साथ सीधी भर्ती के आरटीएस को सीधे तहसीलदार पद संस्थित करने, मंत्रालयिक कर्मचारी का पदोन्नति का कोटा समाप्त करने,वरिष्ठ पटवारी पद का विलोपन करने,पटवारी,भू अभिलेख निरीक्षक,नायब तहसीलदार व तहसीलदार का कैडर पुनर्गठन करते हुए नवीन पद सृजित करने,नायब तहसीलदार का पद शत प्रतिशत पदोन्नति पद घोषित करने,पटवारियों के विलोपित किये स्थानान्तरण नियम को बहाल करने और पटवारी की ग्रेड पे एल-8 किये जाने की मांगों पर सहमती बनी थी.

 कार्य बहिष्कार की चेतावनी

लेकिन चार माह बीतने के बाद भी अभी तक सरकार की ओर से उन मांगों पर क्रियान्वयन नहीं किया गया है.जिससे राजस्थान राजस्व सेवा परिषद में आक्रोश व्याप्त है.राजस्थान राजस्व सेवा परिषद ने डूंगरपुर एसडीएम को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा है.वहीं, ज्ञापन में मांगे नहीं माने जाने पर 31 अगस्त को पेन डाउन हड़ताल करने और उसके बाद भी मांगे नहीं माने जाने पर कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी है.

ये भी पढ़ें- जयपुर में होगी G 20 की बड़ी बैठक, अमेरिका, ब्रिटेन,चीन,कनाडा के प्रतिनिधि होंगे शामिल

 

 

Read More
{}{}