trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11898481
Home >>Dungarpur

डूंगरपुर- राज्यमंत्री डॉ शंकर यादव ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण, मिली अव्यवस्था

Dungarpur latest news:  राजस्थान के  डूंगरपुर जिले के अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास आयोग के अध्यक्ष (राज्यमंत्री) डॉ. शंकर यादव डूंगरपुर जिले के दौरे पर है. वहीं  मरीजो से संवाद करते हुए अस्पताल में मिल रही सुविधाओं की जानकारी ली.

Advertisement
डूंगरपुर- राज्यमंत्री डॉ शंकर यादव ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण, मिली अव्यवस्था
Stop
Akhilesh Sharma|Updated: Oct 03, 2023, 03:17 PM IST

Dungarpur news: राजस्थान के  डूंगरपुर जिले के अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास आयोग के अध्यक्ष (राज्यमंत्री) डॉ. शंकर यादव डूंगरपुर जिले के दौरे पर है. इस दौरान तबियत नासाज होने पर राज्यमंत्री डॉ. यादव आज डूंगरपुर जिले के जिला अस्पताल पहुचे जंहा उन्होंने स्वास्थ्य जाँच करवाते हुए अस्पताल का निरिक्षण किया. वहीं  मरीजो से संवाद करते हुए अस्पताल में मिल रही सुविधाओं की जानकारी ली.

जिला अस्पताल पहुचने पर सबसे पहले राज्यमंत्री डॉ. शंकर यादव ने आउट डोर में आम मरीजो के साथ कतार में खड़े रहकर पर्ची कटवाई वही इसके बाद चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजेश सरैया से चिकित्सकीय परामश लिया. इस दौरान डॉक्टर की सलाह पर उन्होंने रक्त जाँच के लिए सैंपल भी दिया. इसके बाद राज्यमंत्री डॉ. शंकर यादव ने अस्पताल अधीक्षक डॉ. महेंद्र डामोर के साथ  फिमेल मेडिकल वार्ड का निरिक्षण किया. वार्ड में घुसते ही बदबू आने पर मंत्री ने नाराजगी जताई और वार्ड की सफाई करवाने के निर्देश दिए वही एक बेड पर दो-दो मरीजो को देख राज्यमंत्री यादव ने सवाल खड़े किये साथ ही अस्पताल प्रबंधन को बेड की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए. 

यह भी पढ़े- पिता की गरीबी दूर करने के लिए बेटे का एकलव्य जैसा त्याग, ऐसे किया तय सरकारी स्कूल से IITian तक का सफर

एमसीएच अस्पताल के निरिक्षण में लिफ्ट बंद मिली जिस पर जानकारी ली तो पता चला कि स्टाफ ने लिफ्ट बंद कर रखी है जिस पर राज्यमंत्री यादव ने तुरंत लिफ्ट चालू करवाई. इसके बाद राज्यमंत्री यादव ने शिशु वार्ड और पीआईसीयू  वार्ड का भी निरिक्षण किया और यहाँ पर साफ सफाई तथा मरीजो को मिल रही सुविधाओ पर संतोष जताया . इस मौके पर राज्यमंत्री डॉ. शंकर यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चिरंजीवी योजना के माध्यम से हर वर्ग के लोगो को निशुल्क इलाज उपलब्ध कराकर बड़ी राहत देने का काम किया है.

Read More
{}{}