trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11742299
Home >>Dungarpur

प्यार-शादी और मौत की दास्तां: शादी के लिए राजी नहीं थे परिवार, दोनों थे परेशान, फिर उठाया ये खौफनाक कदम

राजस्थान के डूंगरपुर इलाके में एक प्रेमी और उसकी प्रेमिका ने आत्महत्या कर ली.बिछीवाड़ा थानाधिकारी ने बताया की पुनरावाड़ा के जंगल में एक लड़के और लड़की का शव पेड़ से फांसी के फंदे पर लटके मिले थे. ये दोनों प्रेमी एक दूसरे से शादी करना चाहते थे. परिवार के लोग राजी नहीं होने से दोनों ने फांसी लगाकर जान दे दी. 

Advertisement
प्यार-शादी और मौत की दास्तां: शादी के लिए राजी नहीं थे परिवार, दोनों थे परेशान, फिर उठाया ये खौफनाक कदम
Stop
Akhilesh Sharma|Updated: Jun 17, 2023, 08:48 PM IST

Dungarpur News: जिले के बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र के पुनरावाड़ा के जंगल में कल एक युवक और युवक के लटके मिले शवों की आज पहचान हो गई है. दोनों एक दूसरे से शादी करना चाहते थे. परिवार के लोग राजी नहीं होने से दोनों ने फांसी लगाकर जान दे दी. तीन दिन से ज्यादा पुराने सड़े गले शवों का पुलिस ने आज डूंगरपुर मोर्चरी में पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सुपुर्द कर दिए है. वहीं मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

युवक - युवक की लटकी मिली शव

बिछीवाड़ा थानाधिकारी मदनलाल ने बताया की कल शुक्रवार दोपहर के समय पुनरावाड़ा के जंगल में एक लड़के और एक लड़की का शव पेड़ से फांसी के फंदे पर लटके मिले थे. जंगल में मवेशी चराने गए चरवाहो ने दोनों को देखा. शव पुराने और सड़ गल जाने की वजह से बदबू आ रही थी. घटना की सूचना पर बिछीवाड़ा थाना पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन दोनों के शव की पहचान नहीं होने से डूंगरपुर अस्पताल के मोर्चरी में रखवाए गए थे. पुलिस उनके शव की पहचान करने के प्रयास कर रही थी. आज शनिवार दोपहर को दोनों ही शव को पहचान हो गई. दोनों के परिवार के लोगो ने पहचान की.

ये भी पढ़ें- Rajasthan : आदिवासी क्षेत्र की स्कूली लड़की को बहलाकर ले गया युवक, कमरे में की दरिंदगी, अब जेल में कटेगी जिंदगी

परिवार के लोग राजी नहीं हुए तो फांसी लगाकर दे दी जान

 
थानाधिकारी मदनलाल ने बताया की युवक की पहचान 20 वर्षीय बाबूलाल पुत्र जीवा हड़ात निवासी लांबा भाटड़ा के रूप में की गई. वहीं युवती की पहचान 18 वर्षीय नैना पुत्री जयंतीलाल डोडियार मीणा निवासी घुघरा के रूप में की गई. थानाधिकारी ने बताया के दोनों ही गुजरात में मजदूरी करते है. जिस वजह से दोनो की मुलाकात होती रहती थी. इस बीच दोनो में प्रेम हो गया.

बाबूलाल 1 जून को ही गुजरात गया था और वापस  घर नहीं आया था. दोनों एक दूसरे से शादी करना चाहते, लेकिन परिवार के लोग राजी नहीं होने से दोनों ने फांसी लगाकर जान दे दी. हालाकि दोनों गुजरात से कब गांव आए और किस दिन फांसी लगाई. इसे लेकर कोई जानकारी नहीं मिल सकी है. पुलिस ने दोनो के शव को पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द कर दिया है. फिलहाल पुलिस घटना को लेकर जांच कर रही है.

Read More
{}{}