trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11621698
Home >>Dungarpur

Dungarpur: एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल पास होने पर काम पर लौटे वकील,डूंगरपुर में बाइक रैली निकाल जताया आभार

Dungarpur: राज्य सरकार द्वारा मंगलवार को विधानसभा में एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल को पास कर दिया है. राजस्थान के वकील पिछले एक माह से बिल पास करवाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे थे. इधर एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल पास होने के बाद डूंगरपुर जिले में वकील आज से काम पर लौट आए हैं.  

Advertisement
Dungarpur: एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल पास होने पर काम पर लौटे वकील,डूंगरपुर में बाइक रैली निकाल जताया आभार
Stop
Akhilesh Sharma|Updated: Mar 22, 2023, 12:47 PM IST

Dungarpur: जोधपुर में हाईकोर्ट वकील की सरेआम हत्या के बाद से डूंगरपुर जिले सहित प्रदेशभर के वकील प्रदेश में एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल पास करने की मांग कर रहे थे. वहीं, मांग पूरी नहीं होने तक न्यायालयों में वकीलों का कार्य बहिष्कार भी चल रहा था. इधर कल राजस्थान विधानसभा में राज्य सरकार ने वकीलों की मांग को पूरा करते हुए एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल को पास कर दिया है.

इधर बिल पास होने के बाद डूंगरपुर जिले में करीब एक माह बाद आज से वकील अपने काम पर लौट आए हैं. वहीं, डूंगरपुर बार एसोसिएशन ने शहर में बाइक रैली निकालकर बिल पास करने पर सरकार का आभार जताया है.

इधर वकीलों के डूंगरपुर जिला न्यायालय पहुंचने पर जिला बार एसोसिएशन के आव्हान पर वकीलों ने शहर में बाइक रैली निकाली.बाइक रैली जिला कोर्ट से रवाना हुई जो कि शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए पुनः कोर्ट परिसर में जाकर सम्पन्न हुई. 

इस मौके पर जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विवेक दीक्षित ने एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल पास करने पर सीएम अशोक गहलोत व सरकार का आभार जताया है. दीक्षित ने कहा कि पिछले कुछ समय से प्रदेश में वकीलों पर हमले हो रहे थे. वहीं, जोधपुर में तो वकील की सरेआम हत्या भी कर दी थी. उन्होंने बताया की एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल पास होने पर वकील अब सुरक्षित महौल में अपना कार्य कर पाएंगे.

ये भी पढ़ें- Rajasthan News: देश का पहला राज्य बना राजस्थान, विधानसभा में एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल पारित, अब वकीलों से भिड़ना पड़ेगा महंगा

 

 

Read More
{}{}