trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11354371
Home >>Dungarpur

डूंगरपुर में 191 परिवारों के नाम पीएम आवास सूची से हटाया, तो कलेक्ट्रेट पहुंची महिलाएं, लगाई गुहार

डूंगरपुर जिले की दोवड़ा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत उपरगांव के गरीब परिवारों की महिलाएं शुक्रवार को कलेक्ट्रेट पहुंची. जहां पर महिलाओं ने पीएम आवास योजना में जोड़ने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया.

Advertisement
कलेक्ट्रेट पहुंची महिलाएं, लगाई गुहार.
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 16, 2022, 05:30 PM IST

आसपुरः डूंगरपुर जिले की दोवड़ा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत उपरगांव से 191 गरीब परिवारों की महिलाए शुक्रवार को अपनी मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंची. इस दौरान महिलाओं ने अपनी मांग को लेकर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. वहीं, प्रदर्शन के बाद महिलाओं ने डूंगरपुर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

ज्ञापन के माध्यम से महिलाओं ने कलेक्टर को अवगत कराया कि उपरगांव ग्राम पंचायत के फला भागेला और उन्दरडा से प्रधानमंत्री आवास की अपील सूची में 225 परिवारों के नाम दर्ज थे. लेकिन बीपीएल सूची में शामिल नहीं होने के कारण 225 में से 191 परिवारों का नाम आवास की सूची से हटा दिया गया. इस मौके पर महिलाओ ने बताया कि आवास की सूची से काटे गए नाम वाले सभी परिवार आर्थिक स्थिति से कमजोर हैं, वहीं सभी परिवारों के मकान कच्चे और कवेलूपॉश मकान है.

इनमें से कुछ परिवारों के मकान 2019 की बारिश में ढह गए वहीं ज्यादातर मकान जर्जर स्थिति में है. लेकिन मज़बूरी के कारण लोगो को इन जर्जर मकानों में रहना पड़ रहा है, महिलाओं ने जिला कलेक्टर से मांग की है कि इन परिवारों को बीपीएल सूची में जोड़ते हुए प्रधानमंत्री आवास सहित अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जाए.

रिपोर्टर- अखिलेश शर्मा

ये भी पढ़ें- लंपी बीमारी से तड़प रही गौमाता का रुदन राजस्थान सरकार के पतन का कारण बनेगा: BJP

मैंने सहमति से बनाए संबंध फिर भी किया रेप का केस, इसलिए दे रहा हूं जान, लिखकर फंदे से लटका युवक

पने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}