trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11703897
Home >>Dungarpur

महंगाई राहत कैंप के प्रभारी राज्यमंत्री उमाशंकर शर्मा डूंगरपुर दौरा, केंद्र सरकार पर साधा निशाना

डूंगरपुर न्यूज: डूंगरपुर जिले के महंगाई राहत कैंप के प्रभारी राज्यमंत्री उमाशंकर शर्मा का कहना है कि केंद्र ने महंगाई बढ़ाई है. वहीं गहलोत सरकार आमजन को महंगाई से राहत पहुंचाने का काम कर रही है,  

Advertisement
महंगाई राहत कैंप के प्रभारी राज्यमंत्री उमाशंकर शर्मा डूंगरपुर दौरा, केंद्र सरकार पर साधा निशाना
Stop
Akhilesh Sharma|Updated: May 20, 2023, 03:46 PM IST

Dungarpur: प्रदेश के विशेष योग्यजन आयुक्त और डूंगरपुर जिले के महंगाई राहत कैंप के प्रभारी राज्यमंत्री उमाशंकर शर्मा डूंगरपुर जिले के दौरे पर है. अपने दौरे के दौरान राज्यमंत्री उमाशंकर सर्किट हाउस में मीडिया से रूबरू हुए. उन्होंने इस मौके पर महंगाई राहत कैंप को लोगों के लिए वरदान बताया. उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने महंगाई बढ़ाने का काम किया है तो वहीं गहलोत सरकार आमजन को महंगाई से राहत देने का काम कर रही है.

कैंप के जरिए लोगों को मिलेगा लाभ

सर्किट हाउस में मीडिया से रूबरू होते हुए राज्यमंत्री उमाशंकर शर्मा ने कहा कि डूंगरपुर में अब तक 2 लाख परिवारों को महंगाई राहत कैंप में गारंटी कार्ड बने है. कैंप के माध्यम से लोगों को सरकार की 10 तरह को योजनाओं का लाभ मिलेगा. इससे लोगों को बढ़ती महंगाई से राहत मिलेगी. राज्यमंत्री उमाशंकर शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार ने रसोई गैस के दाम बढ़ा दिए. जिससे महंगाई बढ़ी है. लेकिन गहलोत सरकार ने रसोई गैस सिलेंडर 500 रुपए में देकर महिलाओं को राहत पहुंचाने का काम किया है.

चुनाव में दोबारा बनेगी कांग्रेस सरकार-उमाशंकर शर्मा

सरकार ने 50 यूनिट बिजली पहले ही फ्री कर दी थी, लेकिन इस बार 100 यूनिट बिजली फ्री कर लोगों को बिजली के बिल भरने से भी निजात दिला दी. इसके अलावा पेंशन बढ़ाकर 1000 और 1500 रुपए कर दी है. चिरंजीवी बीमा योजना, चिरंजीवी स्वास्थ्य योजना के माध्यम से लोगों की मुफ्त इलाज की सुविधा दी है. देश में राजस्थान ऐसा पहला प्रदेश है जहां लोगों को राहत देने सरकार कैप लगाकर गारंटी दे रही है. उन्होंने बिजली में सेस बढाने के सवाल पर कहा की लोगो के अब बिजली के बिल जीरो आ रहे है. लोगों को राहत मिली है लेकिन बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है.  इसलिए फिजूल में ही मुद्दा बनाने का प्रयास कर रहे है. उन्होंने कहा की सरकार के इन कामों की बदौलत प्रदेश में एक बार फिर कांग्रेस की सरकार बनेगी.

यह भी पढे़ं- 

हफ्ते में एक बार जरूरी है दहाड़े मारकर रोना, जानें फायदे

 आम खाने के बाद गलती से भी न खाएं ये चीजें, आपको अस्पताल पहुंचा देंगी!

Read More
{}{}