trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11356075
Home >>Dungarpur

कंटेनर से गुजरात तस्करी हो रही थी 35 लाख की शराब, दो आरोपी गिरफ्तार

डूंगरपुर जिले के डूंगरपुर पुलिस उपाधीक्षक राकेश शर्मा ने बताया की डूंगरपुर जिले के जिला पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा की ओर से अवैध शराब तस्करी के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है.

Advertisement
कंटेनर से गुजरात तस्करी हो रही थी 35 लाख की शराब, दो आरोपी गिरफ्तार
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 17, 2022, 10:30 PM IST

Dungarpur: डूंगरपुर जिले की बिछीवाड़ा थाने की रतनपुर पुलिस चौकी को अवैध शराब तस्करी के खिलाफ बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने रतनपुर बॉर्डर पर अवैध शराब से भरे एक बंद बॉडी कंटेनर को जब्त कर 505 कार्टन शराब बरामद किये हैं. वही कंटेनर चालक सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जब्त शराब की कीमत 35 लाख रुपये की बताई जा रही है. इधर दो दिन पहले भी रतनपुर पुलिस चौकी ने 30 लाख की शराब पकड़ी थी.

डूंगरपुर जिले के डूंगरपुर पुलिस उपाधीक्षक राकेश शर्मा ने बताया की डूंगरपुर जिले के जिला पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा की ओर से अवैध शराब तस्करी के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसी अभियान के तहत मुखबिर के जरिये राजस्थान-गुजरात के रतनपुर बोर्डर से होकर गुजरात अवैध शराब तस्करी की सूचना मिली थी. सूचना पर बिछीवाड़ा थाने के उप निरीक्षक प्रभुलाल, रतनपुर चौकी प्रभारी सुशील दसोरा, कॉन्स्टेबल वसीम खान,लोकेन्द्र, सुनील और नरेंद्र ने रतनपुर बॉर्डर पर नाकेबंदी शुरू की. 

इस दौरान उदयपुर की तरफ से आ रहे एक बंद बॉडी कंटेनर को रोककर पुलिस की ओर से तलाशी ली गई तो कंटेनर के अंदर प्लास्टिक के ड्रमों में फाइबर रूई की आड़ में शराब की बोतलें भरी हुई थी. जिस पर पुलिस ने कंटेनर को जब्त किया. 

ये भी पढ़ें- पधारो म्हारे देस : राजस्थान में पर्यटन ऑफ सीजन की पुरानी धारणा बदली, 4 महीनों में नया रिकॉर्ड बना

वहीं कंटेनर से शराब की बोतल को बाहर निकाला. इस दौरान पुलिस ने कंटेनर के अंदर प्लास्टिक के ड्रमों में भरी विभिन्न ब्रांड की 505 कर्टन अवैध शराब जब्त की. जब्त शराब की कीमत करीब 35 लाख रुपए बताई जा रही है. इधर पुलिस ने आबकारी अधिनियम में मामला दर्ज कर कंटेनर चालक हरियाणा राज्य से हिसार जिले के निवासी विनोद पिता निहालसिंह जाट और उसके सहयोगी प्रदीप पिता जयेश जाट को गिरफ्तार किया.

पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि वह दिल्ली से शराब को कंटेनर में भरकर गुजरात के अहमदाबाद जा रहे थे. फिलहाल पुलिस शराब बेचने और खरीदने वाले लोगों की जानकारी जुटा रही है. गौरतलब है कि 15 सितंबर को भी रतनपुर पुलिस चौकी ने एक केमिकल के टैंकर से 30 लाख की शराब जब्त की थी.

Reporter-Akhilesh Sharma

Read More
{}{}