trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11222870
Home >>Dungarpur

डूंगरपुर: आंगनवाड़ी केंद्रों पर बांटी गई सड़ी गली और मिट्टी जैसी दाल, दिए गए जांच के आदेश

डूंगरपुर जिले के आंगनवाड़ी केंद्रों पर सड़ी गली और मिट्टी जैसी दाल बांटी गई है, जिसे गर्भवती महिलाएं और बच्चे तो दूर मवेशी भी नहीं खा सकते है. खराब दाल बांटने का मामला सामने आते ही आईसीडीएस की डिप्टी डायरेक्टर ने खराब दाल को नहीं बाटने और जांच के आदेश दिए है.

Advertisement
सड़ी गली और मिट्टी जैसी दाल
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 17, 2022, 12:50 PM IST

Aspur: राजस्थान के डूंगरपुर जिले के आंगनवाड़ी केंद्रों पर सड़ी गली और मिट्टी जैसी दाल बांटी गई है, जिसे गर्भवती महिलाएं और बच्चे तो दूर मवेशी भी नहीं खा सकते है. खराब दाल बांटने का मामला सामने आते ही आईसीडीएस की डिप्टी डायरेक्टर ने खराब दाल को नहीं बाटने और जांच के आदेश दिए है.

महिला और बाल विकास विभाग की ओर से गर्भवती, धात्री महिलाओं और बच्चों को बांटने के लिए हर महीने आंगनवाड़ी केंद्रों पर पोषाहार की सप्लाई की जाती है, जिससे पोष्टिक आहार मिल सके लेकिन इस बार जिले के आंगनवाड़ी केंद्रों पर पोषाहार के साथ चना दाल सप्लाई की गई. ये चना दाल महिलाओं और बच्चों को बांटने के लिए आंगनवाड़ी केंद्रों पर जैसे ही खोली तो कार्यकर्ताओं के होश उड़ गए. दाल पूरी तरह से सड़ गई थी और दाल पत्थर की तरह बंध चुकी थी जो मनुष्य तो दूर मवेशी भी नहीं खा सकते. 

वहीं सड़ी गली दाल को देखकर महिलाओ ने भी इंकार कर दिया और आसपुर पंचायत समिति के खेड़ा सामोर डूंगरा फला आंगनवाड़ी केंद्र का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें सड़ी गली और मिट्टी जैसी दाल दिखाई जा रही है, ये दाल बिल्कुल सड़ी हुई थी वहीं मिट्टी जैसी हो गई थी. आंगनबाड़ी केंद्र पर सड़ी हुई दाल आने पर इसे लेकर आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने आईसीडीएस की डिप्टी डायरेक्टर कमला परमार को बताई.

इस पर डिप्टी डायरेक्टर ने जिले की सभी सीडीपीओ को खराब दाल की रिपोर्ट बनाकर देने के निर्देश दिए है. वहीं खराब दाल नहीं बांटने के भी निर्देश दे दिए है. डिप्टी डायरेक्टर ने इसे लेकर जांच करवाने की बात भी कही है.

Reporter: Akhilesh Sharma

यह भी पढ़ें - 

इंस्टाग्राम पर डर फैलाने के लिए शख्स ने थाने के बाहर बनाया वीडियो, आरोपी गिरफ्तार

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

Read More
{}{}