trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11780013
Home >>Dungarpur

Dungarpur: जैन संत की हत्या के विरोध में डूंगरपुर रहा बंद, जैन समाज ने निकाली आक्रोश रैली

Dungarpur news: कर्नाटक में हुई जैन मुनि की हत्या के विरोध में डूंगरपुर सकल जैन समाज के आव्हान पर आज डूंगरपुर शहर बंद रहा. इधर सर्व समाज और चैम्बर ऑफ कॉमर्स के समर्थन के चलते डूंगरपुर शहर में बाजार व दुकाने बंद रही.   

Advertisement
Dungarpur: जैन संत की हत्या के विरोध में डूंगरपुर रहा बंद, जैन समाज ने निकाली आक्रोश रैली
Stop
Akhilesh Sharma|Updated: Jul 14, 2023, 09:28 PM IST

Dungarpur: कर्नाटक में हुई जैन मुनि की हत्या के विरोध में डूंगरपुर सकल जैन समाज के आव्हान पर आज डूंगरपुर शहर बंद रहा. इधर सर्व समाज और चैम्बर ऑफ कॉमर्स के समर्थन के चलते डूंगरपुर शहर में बाजार व दुकाने बंद रही. 

इधर सकल जैन समाज और सर्व समाज के हजारो लोगो ने शहर में आक्रोश रैली निकालते हुए कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. वही राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौपकर आरोपियों को फांसी दिए जाने सहित संतो की सुरक्षा के लिए संत संरक्षण बोर्ड बनाये जाने की मांग की है.

चेंबर ऑफ कॉमर्स ने भी दिया समर्थन

कर्नाटक में हुई जैन मुनि की हत्या के विरोध में सकल जैन समाज की ओर से डूंगरपुर शहर के बंद का आव्हान आज किया गया. इधर बंद को सर्वसमाज और चेंबर ऑफ कॉमर्स ने भी समर्थन दिया जिसके तहत  इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर बाजार पूरी तरह से बंद रहे तो वही व्यापारियों ने अपने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे. 

इधर बंद के तहत जैन समाज के साथ सर्वसमाज के लोग शहर के न्यू कॉलोनी हेड पोस्ट ऑफिस के सामने माताजी मंदिर के पास एकत्रित हुए.  जहां पर धर्मसभा का आयोजन हुआ. जिसमे मुनि श्रुतधर नंदजी महाराज, मुनि उत्कृष्ट कीर्ति महाराज, मुनि सुमंतसागर महाराज, क्षुल्लक सुप्रभात सागर महाराज ने कर्नाटक में हुई जैन संत की हत्या की निंदा की. 

संतों की वजह से धर्म जिंदा

उन्होंने कहा की संत है तो धर्म है. जिसकी वजह से आज भी धर्म जिन्दा है. उन्होंने कहा की संतो पर हमले करने वाले और हत्या करने वालों को गिरफ्तार कर सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए. इधर धर्मसभा के बाद जैन समाज और सर्व समाज के हजारो लोगो ने न्यू कॉलोनी से आक्रोश रैली निकाली. 

आक्रोश रैली न्यू कॉलोनी से सुभाष नगर गार्डन रोड, सिंधी कॉलोनी, शनि मंदिर रोड से होते पुराना बस स्टैंड, तहसील चौराहा से होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे. जहा पर लोगो ने घटना के विरोध में प्रदर्शन किया. वही जिला कलेक्टर को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौपा. ज्ञापन में जैन समाज ने मामले का जल्द खुलासा करते हुए आरोपियों की गिरफ़्तारी और सख्त से सख्त सजा देने की मांग की है. 

वहीं इसके साथ ही कर्नाटक में जैन संतो की सुरक्षा व्यवस्था एवं राजकीय अतिथि का दर्जा देने, भारत के सभी राज्यों में संत संरक्षण बोर्ड की स्थापना, जैन संतो की सुरक्षा के लिए जैन संरक्षण बोर्ड की स्थापना किये जाने की मांग की है.

ये भी पढ़ें...

Video: नकली बाल लगाकर दूसरी शादी करने पहुंचा दूल्हा, पोल खुली तो स्टेज पर ही पीटा

Read More
{}{}