trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11584355
Home >>Dungarpur

डूंगरपुर: इस काम के लिए बाराती बन गई पुलिस, तीन साल से चल रही थी तलाश

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले की सागवाड़ा थाना पुलिस ने 3 साल से फरार चल रहे एक शातिर ठग को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी एक शादी में भाग लेने के लिए आया था. ऐसे में आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस बाराती बनकर गई थी. आरोपी ने युवाओं को सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी की. 

Advertisement
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.
Stop
Akhilesh Sharma|Updated: Feb 24, 2023, 08:19 AM IST

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा थाने के थानाधिकारी हिमांशु सिंह ने बताया की 39 वर्षीय शैलेष कुमार पुत्र देवीलाल कलाल निवासी कोकापुर ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. रिपोर्ट में शैलेष ने बताया था की सागवाड़ा में कॉल सेंटर खोलने के नाम पर आरोपी महेंद्र पुत्र रतनजी मोदी तेली निवासी जोगीवाड़ा ने 1 लाख 80 हजार रुपए की ठगी कर ली.

वहीं, सागवाड़ा निवासी हकीमुद्दीन फिरंगी को उसके बेटे को सरकारी नौकरी पर लगाने का झांसा देकर 3 लाख, कुबेरलाल पाटीदार निवासी पटेलवाड़ा को उसके पुत्र को सरकारी नौकरी दिलाने का लालच देकर 1 लाख 55 हजार रुपए की ठगी की वारदात को अंजाम दिया था.

मामले में पुलिस आरोपी महेंद्र मोदी तेली की तीन साल से तलाश कर रही थी. थानाधिकारी हिमांशु सिंह, एसआई लक्ष्मणलाल, मणिलाल, मीणा कुमारी,  कांस्टेबल भूपेंद्र सिंह ओर साइबर सेल से हेमेंद्र सिंह की टीम छानबीन में जुट गई. इस दौरान पुलिस को सूचना मिली की आरोपी महेंद्र अपने रिश्तेदार की शादी में तालोरा गांव आया है. इस पर पुलिसकर्मी पुष्पेंद्र सिंह सादे कपड़ों में बाराती बनकर गया. 

शादी में आए आरोपी की फोटो से पहचान की. इसके बाद पुलिस की टीम आ गई और आरोपी महेंद्र को शादी के दौरान ही गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बताया की आरोपी महेंद्र मोदी ने सागवाड़ा में ऑफिस खोला था. 

आरोपी अपने आप को बड़ा पत्रकार और राजनेता बताकर लोगों का विश्वास जीत लेता था. लोगो को कलेक्टर ऑफिस में भी नौकरी लगाने के नाम पर एडवांस में रुपए ले लेता था. आरोपी महेंद्र सागवाड़ा के अलावा उदयपुर और गुजरात में भी कई लोगों के साथ धोखाधड़ी कर चुका है. फिलहाल पुलिस आरोपी से पुछताछ कर रही है.

ये भी पढ़ें- Luck : 50 साल के इंतजार के बाद बदली किस्मत, एक लॉटरी से बुजुर्ग बन गया लखपति

 

Read More
{}{}