trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11540378
Home >>Dungarpur

राशन की दुकान से अनाज की तस्करी पकड़ी,तस्कर बोला -चाय पानी के 5 हजार दे दूंगा,चुप रहो

डूंगरपुर में राशन की दुकान से अनाज की तस्करी पकड़ी गई. इस दौरान तस्कर ने ऑफर दिया कि चाय पानी के 5 हजार दे दूंगा,चुप रहो.

Advertisement
राशन की दुकान से अनाज की तस्करी पकड़ी,तस्कर बोला -चाय पानी के 5 हजार दे दूंगा,चुप रहो
Stop
Akhilesh Sharma|Updated: Jan 23, 2023, 11:01 AM IST

Dungarpur: डूंगरपुर जिले के बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र के भेहणा गांव में राशन की दुकान से अनाज तस्करी का मामला सामने आया है. बीती रात भेहणा राशन की दुकान से एक पिकअप में गेंहू की बोरियां भरकर तस्करी करने की तैयारी थी लेकिन  गांव के कुछ युवा इसका वीडियो बना लिया. इस दौरान तस्कर युवाओं को चाय पानी का लालच देकर चुप करने के लिए गिड़गिड़ाता नजर भी आया लेकिन युवाओं ने तस्करों को सबक सिखाने के लिए पुलिस ओर प्रशासन को बुलाकर तस्करी के गेंहू को पकड़ लिया. इधर रसद विभाग ने अभी राशन डीलर के दोनों गोदाम को सील कर दिया है. 

ये पूरा मामला बिछीवाड़ा क्षेत्र में भेहणा राशन डीलर का है. बीती रात भेहणा राशन डीलर की दुकान पर गांव के युवाओं ने एक पिकअप को देखा. रात के अंधेरे में पिकअप में गेंहू के कट्टो को भरा जा रहा था. इसे देख युवाओं ने उसका वीडियो बना लिया. वीडियो बनाते हुए देखकर गेंहू का तस्कर उन युवाओं के पास आया और चाय पानी का खर्चा लेकर मामला रफा दफा करने का लालच दिया. 

वीडियो में तस्कर चुप रहने के लिए चाय पनी के 5 हजार रुपए देने की बात करते हुए सुनाई दे रहा है. लेकिन युवा तस्कर के इस लालच में नही आए और कहने लगे की गरीबों के अनाज को ऐसे ही तस्करी करते रहोगे. लेकिन तस्कर के पास युवाओं के सवाल का जवाब नहीं था. 

इस बीच मामला बढ़ता देख तस्कर और ड्राइवर गेंहू के कट्टो से भरी पिकअप को भगाकर ले जाने लगा. युवाओं ने विरोध किया तो जबरन ले गया. इस युवाओं ने पिकअप का पीछा शुरू कर दिया. कनबा नवलश्याम मोड़ पर युवाओं ने पिकअप के आगे गाड़ी लगाकर तस्करों को रोक दिया. इसके बाद हंगामा बढ़ गया. बड़ी संख्या में लोग इकट्ठे हो गए. 

सूचना पर बिछीवाड़ा थाना पुलिस पहुंच गई. देर रात को जिला रसद अधिकारी विपिन जैन, इंस्पेक्टर पुष्पेंद्र सिंह मौके पर पहुंच गए. पिकअप से खुले हुए 22 कट्टो में गेंहू भरे हुए थे. हालाकि इन कट्टो को अभी तोला नही गया है, लेकिन करीब 10 क्विंटल गेंहू होने का अनुमान लगाया गया है. रसद विभाग व पुलिस की टीम भेहणा राशन डीलर की दुकान पर पहुंची. डीलर हुरमा को बुलाकर दोनों गोदाम को सील कर दिया है. रसद विभाग की टीम आज राशन की दुकान पर पूरी जांच करेगी. गेंहू के वितरण, स्टॉक का मिलान करने के बाद मामले में आगे की कार्रवाई शुरू होगा.

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Read More
{}{}