trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12140868
Home >>Dungarpur

Dungarpur News: कॉलेज विद्यार्थियों की मांगो को लेकर SFI का प्रदर्शन,कलेक्ट्रेट पर जमकर की नारेबाजी

Dungarpur News:राजस्थान के डूंगरपुर जिले के कॉलेज विद्यार्थियो की बकाया छात्रवृत्ति और विद्या संबल योजना में अनुबंध बढाने की मांग को लेकर आज एसएफआई ने कलेक्ट्रेट पर धरना देकर प्रदर्शन किया. 

Advertisement
Dungarpur news
Stop
Akhilesh Sharma|Updated: Mar 04, 2024, 07:00 PM IST

Dungarpur News:राजस्थान के डूंगरपुर जिले के कॉलेज विद्यार्थियो की बकाया छात्रवृत्ति और विद्या संबल योजना में अनुबंध बढाने की मांग को लेकर आज एसएफआई ने कलेक्ट्रेट पर धरना देकर प्रदर्शन किया. वहीं एडीएम को सीएम के नाम ज्ञापन सौपकर मांगे पूरी करने की मांग की है.

नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया
एसएफआई छात्रसंगठन व आदिवासी जनाधिकार एका मंच डूँगरपुर के बैनर तले जिला मुख्यालय पर विद्यार्थियों ने अपनी मांगो को लेकर कलेक्ट्रेट पर धरना दिया.वहीं अपनी मांगो को लेकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. 

ज्ञापन सौंपकर मांगे पूरी करने की मांग
विद्यार्थियो ने कहा की  डूंगरपुर जिले के सरकारी, निजी महाविद्यालयों में पढ़ने वाले तथा बी.एड, बीएसटीसी डिप्लोमा, आईटीआई व अन्य शिक्षण संस्थाओं में पढ़ने वाले सभी विद्यार्थियों की समाज कल्याण विभाग से मिलने वाली छात्रवृति का भुगतान अभी तक नहीं हुआ है. 

छात्रवृति का भुगतान अभी तक नहीं हुआ
कई महाविद्यालयों के ऐसे भी विद्यार्थी है जिनकी दो वर्षों से छात्रवृत्ति नहीं मिली है. जिसके कारण आगे की पढ़ाई में काफी आर्थिक दबाव झेलना पड़ रहा है. राजस्थान में नए खोले गए 310 कॉलेज में विद्या संबल योजना में लगाये गये 1059 अस्थाई असिस्टेंट प्रोफेसर को भी हटा दिया है.

आन्दोलन की चेतावनी दी
 जिससे विद्यार्थियों को पढ़ाई का नुकसान हो रहा है. ऐसे में एसएफआई ने एडीएम को सीएम के नाम ज्ञापन सौपकर 15 दिन में मांगो को पूरा करने की मांग की है. वही मांगे पूरी नहीं होने पर उग्र आन्दोलन की चेतावनी दी है.

यह भी पढ़ें:Jhunjhunu News: साइबर क्राइम पर लगेगी लगाम,SP राजर्षि राज वर्मा करेंगे स्पेशल टीम का गठन

यह भी पढ़ें:Rajasthan: 10 लोकसभा सीटों पर दूसरी सूची का इंतजार, बढ़ी उम्मीदवारों की धड़कने, क्या पुराने के टिकट काटेगी बीजेपी या नए चेहरों को देगी मौका?

यह भी पढ़ें:Udaipur News: लोकार्पण करने गए मंत्री बाबूलाल खराड़ी,बिना फीता काटे लौटे

Read More
{}{}