trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11948892
Home >>Dungarpur

डूंगरपुर न्यूज: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023, मतदान दलों का हुआ दूसरा रेंडमाइजेशन

राजस्थान न्यूज:  984 मतदान दलों, 99 रिजर्व मतदान दलों और 49 अतिरिक्त रिजर्व मतदान दलों का द्वितीय रेंडमाइजेशन किया गया. इनमें प्रत्येक विधानसभा के लिए 8 यूथ कार्मिक मतदान दल भी शामिल हैं.

Advertisement
डूंगरपुर न्यूज: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023, मतदान दलों का हुआ दूसरा रेंडमाइजेशन
Stop
Akhilesh Sharma|Updated: Nov 07, 2023, 02:38 PM IST

डूंगरपुर न्यूज: डूंगरपुर जिले में विधानसभा चुनाव के तहत आज ऑब्जरवर्स, जिला निर्वाचन अधिकारी तथा मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में मतदान दलों का द्वितीय रेंडमाइजेशन किया गया. इस दौरान विधानसभावार द्वितीय प्रशिक्षण के लिए 1020 मतदान दलों में से 984 मतदान दलों का द्वितीय रेंडमाइजेशन किया गया.

जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी कार्यालय में आयोजित हुई बैठक में विधानसभा आम चुनाव-2023 के तहत पर्यवेक्षक डॉ. विजय नामदेव सूर्यवंशी, लिंगराज पांडा तथा असावा मनोज राजगोपाल द्वारा राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को रेंडमाइजेशन के लिए निर्वाचन विभाग की ओर से तैयार की गई सॉफ्टवेयर प्रणाली की जानकारी दी गई. 

उप जिला निर्वाचन अधिकारी हेमेंद्र नागर ने बताया कि चुनाव आयोग के अधिकृत सॉफ्टवेयर के माध्यम से रेंडमाइजेशन की प्रक्रिया के तहत जिले में नियुक्त कार्मिकों के विधानसभावार द्वितीय प्रशिक्षण के लिए 1020 मतदान दलों में से 984 मतदान दलों का द्वितीय रेंडमाइजेशन किया गया. इसके साथ ही 10 प्रतिशत रिजर्व और 5 प्रतिशत अतिरिक्त रिजर्व मतदान दलों का भी द्वितीय रेंडमाइजेशन किया गया. 

इस प्रकार 984 मतदान दलों, 99 रिजर्व मतदान दलों और 49 अतिरिक्त रिजर्व मतदान दलों का द्वितीय रेंडमाइजेशन किया गया. इनमें प्रत्येक विधानसभा के लिए 8 यूथ कार्मिक मतदान दल भी शामिल हैं. इधर इसके बाद ऑब्जरवर्स विधानसभा क्षेत्रों के दौरे पर निकले जहां उन्होंने मतदान केंद्रों का निरीक्षण करते केंद्रों पर उपलब्ध सुविधाओ का जायजा लिया. वहीं निर्वाचन विभाग के निर्देशानुसार व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें

Rajasthan BJP third list: राजस्थान बीजेपी को लेकर दिल्ली में मंथन, 76 सीटों पर लगेगी मुहर, बढ़ने लगी धड़कनें.

Happy Karwa chauth 2023 Wishes & quotes: करवा चौथ पर इन संदेशों से अपने जीवसाथी को दें बधाई, सातों जन्म के लिए रिश्तों में घोल ले मिठास​

Mamta bhupesh filed nomination : नामांकन करने पहुंची ममता भूपेश पर JCB से बरसाए गए फूल, नॉमिनेशन के बाद बीजेपी के विक्रम बंशीवाल पर दिया बड़ा बयान

Read More
{}{}