trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11672458
Home >>Dungarpur

डूंगरपुर: पुलिस ने ठग गिरोह का किया खुलासा,दो आरोपी गिरफ्तार,अश्लील साइट के जरिए करते थे ठगी

डूंगरपुर न्यज: दोवड़ा पुलिस ने ठग गिरोह का खुलासा किया है. पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी अश्लील साइट के जरिए ठगी करते थे. मामले की जांच की जा रही है.  

Advertisement
डूंगरपुर: पुलिस ने ठग गिरोह का किया खुलासा,दो आरोपी गिरफ्तार,अश्लील साइट के जरिए करते थे ठगी
Stop
Akhilesh Sharma|Updated: Apr 28, 2023, 08:54 PM IST

Dungarpur: डूंगरपुर जिले के दोवड़ा थाना पुलिस ने देशभर में लोगों से ठगी करने वाले गिरोह का खुलासा किया है. पुलिस ने गिरोह के  2 शातिर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी डीबीटी योजना के नाम पर लोगों को अश्लील वीडियो का झांसा देकर ठगी की वारदातों को अंजाम देते थे. फिलहाल पुलिस दोनों ही आरोपियों से पूछताछ कर रही है. 

दोवड़ा थानाधिकारी हेमंत चौहान ने बताया कि 10 फरवरी 2022 को 14 लोगों ने मिलकर रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. इसमें बताया कि  डीबीटी योजना के नाम पर 2 हजार रुपए खाते में डालने का झांसा दिया. जिसमे पहले ई मित्र की दुकान पर ले गए और आधार कार्ड मांगा. इस आधार से हमारे नाम पर सिम लिया. इसके बाद उसे हमारे खातों से जोड़ दिया. वो सिम आरोपियों ने अपने पास ही रख दिए और कहा कि पैसे खाते में आ जाएंगे. इसके बाद पता चला की डीबीटी योजना के नाम पर धोखाधड़ी हुई है. मामले में पुलिस ने केस दर्ज करते हुए जांच शुरू की. 

एसपी कुंदन कंवरिया के निर्देश पर दोवड़ा थानाधिकारी हेमंत चौहान, एचसी वल्लभराम, खुशपाल सिंह, पुष्पेंद्र सिंह, हेमेंद्र सिंह व विजयपाल की टीम ने छानबीन शुरू की. पुलिस ने सभी 14 लोगों के नाम से खोले गए अलग अलग बैंक खातों की पड़ताल की. जांच में पुलिस को पता लगा की डीबीटी योजना के नाम पर लोगों के नाम से सिम लेकर उनके खातों से लिंक कर दिया. इसके बाद आरोपी लोकेंटो एप, ओकुलेट एप डाउनलोड करवाए.

लोगों को लड़कियां उपलब्ध करवाने का झांसा देकर उन्हीं के बैंक खातों में लेनदेन किया.  मामले में पुलिस ने 29 वर्षीय आरोपी कचरू पुत्र नाथू पाटीदार निवासी रायना और 28 वर्षीय नरेश पुत्र अमरजी ननोमा निवासी लापिया को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस दोनों ही आरोपियों से पूछताछ कर रही है. वहीं आरोपियों ने वारदात कबूल कर ली है. पुलिस आरोपियों से उनके साथियों के नाम और अब तक कितनी वारदातें की इस बारे में पड़ताल कर रही है.

यह भी पढ़ें

उदयपुर में छापेमारी के लिए गई पुलिस पर रणीया गैंग का हमला, SHO समेत 7 जवान घायल

 Dholpur: महंगाई राहत कैंपों पर मनोज राजोरिया का हमला, कहा- जनता के साथ खिलवाड़ हैं

Read More
{}{}