trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12326765
Home >>Dungarpur

Dungarpur News: गंदे पानी व कीचड़ में तब्दील हुआ बच्चों के स्कूल जाने का रास्ता, पत्थर डालकर...

Dungarpur latest News:  डूंगरपुर जिले के आसपुर उपखंड क्षेत्र के सकानी गांव में अपर प्राइमरी स्कूल जाने का रास्ता कीचड़ और गंदे पानी से भरा है, जिसके चलते बच्चे गंदे पानी और कीचड़ में बड़े पत्थर रखकर स्कूल जाने को मजबूर हैं. वहीं पत्थर से पैर फिसलने पर बड़े हादसे का डर भी सता रहा है. 

Advertisement
Dungarpur News
Stop
Akhilesh Sharma|Updated: Jul 08, 2024, 01:45 PM IST

Dungarpur latest News: राजस्थान में डूंगरपुर जिले के आसपुर उपखंड क्षेत्र के सकानी गांव में अपर प्राइमरी स्कूल जाने का रास्ता कीचड़ और गंदे पानी से भरा है, जिसके चलते बच्चे गंदे पानी और कीचड़ में बड़े पत्थर रखकर स्कूल जाने को मजबूर हैं. वहीं पत्थर से पैर फिसलने पर बड़े हादसे का डर भी सता रहा है. कीचड़ का ये हाल गंदे पानी की निकासी नहीं होने से हो रहा है.

 

लोगों ने भी इसकी कई बार शिकायत की लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ है. सरकार बच्चों को स्कूल से जोड़ने और सुविधाओं को लेकर फोकस कर रही है, लेकिन सकानी अपर प्राइमरी स्कूल जाने का रास्ता देखकर ही हर कोई मुंह मोड़ लेता है. सकानी स्कूल के मेन गेट के सामने ही सड़क पर गंदा पानी और कीचड़ फैला हुआ है. 

यह भी पढ़ें- Karauli News: शहरी के निचले इलाके सहित ग्रामीण के कई स्थानों पर हुआ जलभराव

हालत ये है कि सड़क के गड्ढे में एक फीट तक पानी भरा हुआ है. जिसे पार कर बच्चों को स्कूल जाना पड़ता है. गांव के भावेश सुथार और मोगजी मीणा बताते हैं कि गांव के घरों से निकलने वाला पूरा गंदा पानी स्कूल के पास गेट के सामने ही इकट्ठा होता है. यहां से गंदे पानी की आगे निकासी का कोई इंतजाम नहीं है. 

यह भी पढ़ें- Sikar News: श्रीमाधोपुर थाना पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

ऐसे में पानी इकट्ठा होने के बाद कीचड़ में तब्दील हो जाता है, जिससे बच्चों को आने जाने में दिक्कत हो रही है. गांव के लोग बताते हैं कि स्कूल जाने के लिए यही रास्ता है. ऐसे में कीचड़ के बीच पत्थर रखकर बच्चे उससे गुजरते हैं, लेकिन कई बार पैर फिसलने या पत्थर उलटने पर कीचड़ में गिरने या चोंट लगने का डर भी सता रहा है. 

यह भी पढ़ें- Barmer News: लूट व मारपीट के मामले में पुलिस ने दिखाई तत्परता

वहीं कभी कोई गाड़ी के आ जाने पर कीचड़ उड़ता रहता है. इससे जूते और कपड़े गंदे हो जाते हैं. वहीं गंदगी की वजह से बदबू आती है. ऐसे हालत से बच्चों के साथ ही स्कूल के टीचर और गांव के लोग भी परेशान हैं. लोग बताते हैं कि गंदे पानी की निकासी के लिए कई बार पंचायत में शिकायत की. लेकिन आज तक इसका कोई समाधान नहीं हुआ. लोगों ने पानी की निकासी के लिए पुख्ता इंतजाम करने की मांग की है.

Read More
{}{}