trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11801427
Home >>Dungarpur

Dungarpur News: डूंगरपुर में आई फ्लू का प्रकोप, जिला अस्पताल में पहुंच रहे हर दिन सैकड़ों मरीज

Dungarpur News: राजस्थान में आई फ्लू की रफ्तार बढ़ती ही जा रही है, डूंगरपुर में हर दिन इसके मरीज बढ़ते जा रहे हैं,डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज के जिला अस्पताल में आई फ्लू के प्रतिदिन 150 के करीब मरीज इलाज के लिए पहुंच रहे हैं.   

Advertisement
Dungarpur News: डूंगरपुर में आई फ्लू का प्रकोप, जिला अस्पताल में पहुंच रहे हर दिन सैकड़ों मरीज
Stop
Akhilesh Sharma|Updated: Jul 29, 2023, 04:21 PM IST

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले में इन दिनों आई फ्लू का प्रकोप देखने को मिल रहा है.बच्चों से लेकर बड़े आई फ्लू के चपेट में आ रहे हैं, डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज के जिला अस्पताल में आई फ्लू के प्रतिदिन 150 के करीब मरीज इलाज के लिए पहुंच रहे हैं, मौसम की नमी से फैल रहे आई फ्लू से बचाव के लिए डॉक्टर्स सोशल डिस्टेंसिंग व डॉक्टर से सलाह के बाद ही आंखों में दवा का उपयोग करने की सलाह दे रहे हैं.

 डूंगरपुर जिले में आई फ्लू बड़ी ही तेजी से फ़ैल रहा है.यही कारण है की आई फ्लू के बड़ी संख्या में मरीज इलाज के लिए डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज के जिला अस्पताल में आ रहे है.मेडिकल कॉलेज के जिला अस्पताल की नेत्र रोग विभाग की डॉक्टर चरिता मीना ने बताया की जिला अस्पताल में कुछ दिन पहले तक 50 से 60 आई फ्लू के मरीज इलाज के लिए आ रहे थे लेकिन अब इनकी संख्या में इजाफा हुआ है.

 अब प्रतिदिन 150 मरीज ओपीडी में आ रहे है,इधर इस मौके पर डॉक्टर भावित रोत ने बताया कि मौसम में नमी के चलते कंजंक्टिवाइटिस रोग फ़ैल रहा है. जिसमे युवा,महिलाओ के साथ छोटे बच्चे भी आई फ्लू की चपेट में आ रहे हैं.

यह एक वायरल रोग है जो संक्रमण और वहाथों के आंख से छू जाने या किसी संक्रमित व्यक्ति के प्रभाव में आने से फैलता है.इसमें आंखे लाल हो जाती है व आंखों में सूजन व चिपकने लग जाती हैं.डॉक्टर्स ने रोग से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने,दिन में बार बार हाथों को सेनिटाइजर या साफ पानी से धोते रहने,संक्रमित आंख के हाथ नहीं लगाने,इस रोग से संक्रमित व्यक्ति से उचित दूरी बनाए रखना, स्वच्छता का पूर्ण ख्याल रखने की सलाह दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Jaipur News: जयपुर में बारिश से ढह गया मकान, 7 जिंदगियां दबी

 

 

Read More
{}{}