trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11824536
Home >>Dungarpur

Dungarpur News: चौरासी में शुरू हुआ इंदिरा गांधी स्मार्ट फोन योजना का वितरण, महिलाओं के खिले चेहरे

Dungarpur News: महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए सीएम अशोक गहलोत की इंदिरा गांधी फ्री स्मार्टफोन योजना (Indira Gandhi Free Smartphone Scheme) का शुभारंभ राजस्थान के हर जिले में शुरू हो चुका है. इसी कड़ी में डूंगरपुर जिले के चौरासी में भी सोमवार से महिलाओं को फ्री मोबाइल मिलने शुरू हो गए है.

Advertisement
Indira Gandhi Free Smartphone Scheme Dunagrpur
Stop
Akhilesh Sharma|Updated: Aug 14, 2023, 04:15 PM IST

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले के चौरासी विधानसभा क्षेत्र में इंदिरा गांधी स्मार्ट फोन योजना की सोमवार से शुरूआत की गई है.इस योजना के तहत सीमलवाड़ा, चिखली और झोथरी ब्लाक में स्मार्ट फोन का वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया.

यह भी पढ़ेंः जानिए स्मार्टफोन योजना में कौनसी कंपनी के मिल रहे फ्री मोबाइल, 6 हजार से ज्यादा का होगा फायदा

 लाभार्थियो को फोन का किया वितरण

 इस दौरान पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा और पीसीसी महासचिव महेंद्र बरजोड़ा ने लाभार्थियो को फोन का वितरण किया. बता दें कि चौरासी विधानसभा क्षेत्र की सीमलवाड़ा, चिखली और झोथरी पंचायत समिति सोमवार को इंदिरा गांधी स्मार्ट फोन योजना की शुरुआत हुई. इस दौरान सीमलवाडा और चिखली में इंदिरा गांधी स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम आयोजित हुआ. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा व पीसीसी महासचिव महेंद्र बरजोड रहे. यहां पर महिलाओं को फ्री स्मार्ट फोन का वितरण किया गया. जिसके बाद महिलाओं को खिलते हुए चेहरे दिखे.

राज्य सरकार  बना रही महिलाओं को सशक्त

इस मौके पर अतिथियों ने स्मार्ट फोन  लाभार्थियो को संबोधित भी किया. अपने संबोधन में उन्होंने कहा की राज्य सरकार महिलाओं को सशक्त करने का काम कर रही है. जिसके तहत महिलाओं के लिए सरकार की ओर से इंदिरा गांधी स्मार्ट फोन योजना की शुरुआत की गई है. इस मौके पर अतिथियो ने सरकार की अन्य योजनाओं को भी गिनाया.

 इंदिरा गांधी स्मार्ट फोन योजना क्या है
इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना का उद्देश्य राजस्थान के मुख्यमंत्री ने बजट घोषणा 2022-23 में चिरंजीवी परिवारों की महिला मुखिया को Smart Phone में इंटरनेट कनेक्टिविटी उपलब्ध करवाने के लिए की गयी थी. इस योजना का नाम इंदिरा गाँधी स्मार्ट फोन योजना रखा गया है.

ये भी पढ़ें

वो 10 चीजें जो राजस्थान को बनाती हैं दूसरे से अलग

एक कप गुड़ की चाय और बढ़ते वजन के साथ इन रोगों को कहिए बाय-बाय

 

 

Read More
{}{}