trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11676033
Home >>Dungarpur

डूंगरपुर: कंप्यूटर कर्मचारी संघ ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर निकाली रैली,सौंपा गया ज्ञापन

डूंगरपुर न्यूज: कंप्यूटर कर्मचारी संघ ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर रैली निकाली. इस दौरान  राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए धरना प्रदर्शन किया गया. साथ ही ज्ञापन सौंपा गया.  

Advertisement
डूंगरपुर: कंप्यूटर कर्मचारी संघ ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर निकाली रैली,सौंपा गया ज्ञापन
Stop
Akhilesh Sharma|Updated: May 01, 2023, 04:16 PM IST

Dungarpur: डूंगरपुर जिले में राजस्थान अधीनस्थ कंप्यूटर कर्मचारी संघ ने आज सोमवार को विभिन्न विभागों में कार्यरत  कंप्यूटर ऑपरेटर्स की लंबित मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. वहीं प्रदर्शन के बाद रैली निकालते हुए कलेक्टर को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में संघ ने कंप्यूटर ऑपरेटर्स की वेतन विसंगति दूर करने व विभागों में नवीन पद सृजित करने सहित अन्य मांगों को पूरा करने की बात की है .

डूंगरपुर जिले में विभिन्न विभागों में कार्यरत कंप्यूटर ऑपरेटर 24 अप्रैल से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं. इस के तहत आज कम्प्यूटर ऑपरेटर कलेक्ट्रेट पर एकत्रित हुए और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए धरना प्रदर्शन किया. साथ ही शहर में वाहन रैली भी निकाली.

राजस्थान अधीनस्थ कंप्यूटर कर्मचारी संघ के बैनर तले कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर रहे कंप्यूटर ऑपरेटरों ने बताया कि राज्य सरकार लंबे समय से आईटी कार्मिकों की मांगों को अनदेखा कर रही है. संघ के पदाधिकारी कल्पेश कलाल ने बताया कि सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग को तकनीकी विभाग घोषित करने, आईटी कर्मचारियों की वेतन विसंगतियों को दूर करने, विभागों द्वारा पदों की मांग किए जाने पर पद उपलब्ध कराने संबंधी प्रमुख मांगों पर सरकार गौर नहीं कर रही है. 

इसके अलावा पंचायती राज विभाग, शिक्षा विभाग, सचिवालय,  स्वायत शासन विभाग, पीएचइडी और पीडब्ल्यूडी जैसे बड़े विभागों में आईटी का काम बहुत ज्यादा है और कार्मिकों की संख्या ना के बराबर है. ऐसे में इन विभागों पर ब्लॉक लेवल तक आईटी के नवीन पदों का सृजन करने की भी मांग रखी गई है. प्रदर्शन के बाद आईटी कार्मिकों ने अपने 11 सूत्रीय मांग पत्र को लेकर मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा.

 

ये भी पढ़ें- Sikar: श्रीमाधोपुर में सैनी समाज आरक्षण को लेकर आक्रोशित,एसडीएम कार्यालय में की नारेबाजी

यह भी पढ़ेंः झुंझुनूं दौरे पर DGP उमेश मिश्रा ने थपथपाई ASP मृदुल कछावा की पीठ,वज्र प्रहार अभियान पर दी शाबाशी

यह भी पढ़ेंः Rajasthan- डीजी( महानिशेक) सौरभ श्रीवास्तव हुए रिटायर, एडीजी दिनेश एमएन ने शेयर किया भावनात्मक पोस्ट

Read More
{}{}