trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11891762
Home >>Dungarpur

डूंगरपुर- रतनपुर बॉर्डर पर कार से पकड़ी 300 किलो चांदी, 24 लाख से ज्यादा का कैश, 2 तस्कर गिरफ्तार

Dungarpur news: राजस्थान के डूंगरपुर जिले की बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने अवैध तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने एक लग्जरी कार से 300 किलो चांदी के साथ ही 24 लाख से ज्यादा का कैश बरामद किया है.

Advertisement
डूंगरपुर- रतनपुर बॉर्डर पर कार से पकड़ी 300 किलो चांदी, 24 लाख से ज्यादा का कैश, 2 तस्कर गिरफ्तार
Stop
Akhilesh Sharma|Updated: Sep 28, 2023, 05:33 PM IST

Dungarpur news: राजस्थान के डूंगरपुर जिले की बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने अवैध तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने एक लग्जरी कार से 300 किलो चांदी के साथ ही 24 लाख से ज्यादा का कैश बरामद किया है. वही 2 तस्करो को गिरफ्तार कर लिया है. अवैध चांदी और कैश को आगरा से तस्करी कर गुजरात के राजकोट ले जा रहे थे. फिलहाल पुलिस दोनो ही आरोपियों से पूछताछ कर रही है. एसपी कुंदन कवरिया ने बताया की अवैध चांदी की तस्करी को लेकर सूचना मिली थी. इस पर बिछीवाड़ा थानाधिकारी मदनलाल के साथ पुलिस टीम ने राजस्थान - गुजरात के रतनपुर बॉर्डर पर नाकाबंदी कर दी. 

इस दौरान एक स्कोडा कार को रूकवाया. कार में ड्राइवर समेत 2 लोग बैठे हुए थे. दोनो ने आगरा से गुजरात के राजकोट जाना बताया. लेकिन पुलिस पूछताछ में दोनो घबरा गए. इस पर पुलिस ने कार की तलाशी ली. पुलिस को एक बार कार में कुछ नही मिला. लेकिन संदेह होने पर कार की सीट के नीचे और गुप्त केबिन बनाकर अंदर पैकेट छुपे हुए मिले. इन।पैकेट में भरे सामान के बारे में पड़ताल की तो नही बता सके. पुलिस ने पैकेट खोलकर देखा तो चांदी के साथ ही भारी मात्रा में कैश था. पुलिस ने कार में गुप्त खाने से 300 किलो चांदी जब्त की है. जिसमे चांदी के आभूषण और सिल्लीया शामिल है. 

यह भी पढ़े- Rishi sunak success story: मेडिकल शॉप पर काम करने वाला साधारण सा लड़का इस तरह बना ब्रिटेन का प्रधानमंत्री

जिसकी बाजार कीमत करीब 2 करोड़ 50 लाख रुपए है. वही पुलिस को 500 - 500 रुपए का भरी कैश मिला है. कैश को गिनने के लिए मशीन लगाई गई. करीब 24 लाख 19 हजार 640 रुपए का कैश जब्त किया है. इधर पुलिस ने गुजरात निवासी कार सवार तस्कर अनीश कुमार और रमेश भाई को गिरफ्तार किया है. इधर चांदी और कैश किसके लिए लेकर जा रहे थे और कहा से लेकर आए जैसे कई सवालों को लेकर पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. वही पुलिस की ओर से जीएसटी और इनकम टैक्स विभाग को भी सूचना दी जाएगी.

Read More
{}{}