trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12306741
Home >>Dungarpur

ऑनलाइन ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गैंग के 2 और आरोपी गिरफ्तार, डूंगरपुर के युवक से की थी 16 लाख से अधिक की ठगी

Dungarpur News: ऑनलाइन ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गैंग के 2 और आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं. आरोपियों ने डूंगरपुर के युवक से 16 लाख से अधिक की ठगी की थी. मामले की जांच की जा रही है.

Advertisement
Accused in police custody
Stop
Akhilesh Sharma|Updated: Jun 24, 2024, 10:13 PM IST

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले की साइबर थाना पुलिस ने ऑनलाइन ठगी करने वाली अंतरराज्यीय गैंग के दो और शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों ने डूंगरपुर निवासी एक युवक से टेलीग्राम मैसेंजर ऐप से टिकिट बुकिंग टास्क पूरा करने पर बड़ा मुनाफा कमाने के नाम पर 16 लाख 85 हजार 713 रुपए की ठगी की वारदात की थी. मामले में पुलिस दो आरोपियों को पहले गिरफ्तार कर चुकी है . वहीं पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है.

साइबर थानाधिकारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि डूंगरपुर जिले के माल निवासी विशाल पुत्र गजानंद मेहता  ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. इसमें बताया था कि 21 मार्च को उसके टेलीग्राम मैसेंजर ऐप से टिकिट बुकिंग का टास्क पूरा करने पर बड़ा मुनाफा कमाने के नाम पर ठगी की.  ठग ने 16 लाख 85 हजार 713 रुपए की ऑनलाइन ठगी की  थी. साइबर थाना पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू की . पुलिस ने बदमाशों के फ्रॉड से जुड़े बैंक डिटेल खंगाले. जिससे बदमाशों की कड़िया जुड़ती हैं और कई नई जानकारियां मिली . इस दौरान साइबर पुलिस ने 15 जून को गुजरात के बड़ोदा निवासी खाताधारक मोहम्मद उमेर खान पठान पुत्र राशिद खान पठान को गिरफ्तार किया था. 

वहीं जांच में सामने आया की विशाल से ठगी गई राशी में से 4 लाख की राशि अहमदाबाद निवासी केतन के खाते में गई थी उसे भी साइबर पुलिस ने गिरफ्तार किया था . इधर साइबर पुलिस की जांच में सामने आया की केतन ने अपना खाता कुनाल नाम के व्यक्ति को 50 हजार में बेचने और कुनाल द्वारा केतन का खाता अहमदाबाद निवासी हिम्मत सिंह को एक लाख में बेचा है . वहीं हिम्मत सिंह ने यही खाता आबुरोड सिरोही निवासी कुलदीप सिंह को 2 लाख में बेच दिया था . जिसके बाद पुलिस ने आरोपी हिम्मत सिंह व कुलदीप सिंह को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया . वही पुलिस फरार चल रहे अहमदाबाद निवासी कुनाल, सिरोही निवासी अमित और बड़ोदा निवासी मुबीन की तलाश कर रही है .

Read More
{}{}