trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11740925
Home >>Dungarpur

डूंगरपुर: लम्पी रोग से मृत दुधारू पशुओं के 608 पालकों के खातों में 2 करोड़ 60 लाख रुपये ट्रांसफर

सीएम अशोक गहलोत ने जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में डीबीटी के जरिये सभी प्रभावित पशुपालकों के खातों में  2 करोड़ 60 लाख रुपये ट्रांसफर की. इधर, डूंगरपुर शहर के विजयाराजे सिंधिया ऑडिटोरियम में जिला स्तरीय कार्यक्रम हुआ और वर्चुयल तरीके से राज्य स्तरीय कार्यक्रम से जुड़े.

Advertisement
पशुपालकों को गहलोत ने दी बड़ी राहत.
Stop
Akhilesh Sharma|Updated: Jun 16, 2023, 09:26 PM IST

Dungarpur News: प्रदेश में लम्पी रोग से मृत गोधन के हजारों पशुपालकों को आज राज्य सरकार की ओर से बड़ी राहत दी गई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर से डीबीटी के जरिये सभी प्रभावित पशुपालको के खातो में राशी को हस्तांतरित की. इधर, डूंगरपुर जिले में भी जिला स्तरीय लम्पी रोग आर्थिक सहायता वितरण कार्यक्रम आयोजित हुआ. जिसमें जनप्रतिनिधि, अधिकारी व पशुपालक मौजूद रहे. डूंगरपुर जिले के 608 पशुपालकों को 2 करोड़ 60 लाख की सहायता राशि जारी की गई है.

प्रदेश में लम्पी रोग से हजारो गोधन काल का ग्रास बन गए थे. जिसके बाद राज्य सरकार ने लम्पी रोग से मृत गोधन के पशुपालकों को आर्थिक सहायता की घोषणा की थी. उसी घोषणा को आज मूर्त रूप देते हुए प्रदेश के सीएम अशोक गहलोत ने जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में डीबीटी के जरिये सभी प्रभावित पशुपालकों के खातो में राशी को हस्तांतरित की. इधर, डूंगरपुर शहर के विजयाराजे सिंधिया ऑडिटोरियम में जिला स्तरीय कार्यक्रम हुआ और वर्चुयल तरीके से राज्य स्तरीय कार्यक्रम से जुड़े.

ये भी पढ़ें- राजस्थान की महिलाओं को मोबाइल की जगह पैसे देने की तैयारी, CM गहलोत ने कहा ये

कार्यक्रम में राज्यमंत्री डॉ शंकर यादव, पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा, एडीएम हेमेन्द्र नागर, जिला परिषद सीईओ दीपेन्द्र सिंह राठोड सहित अन्य जनप्रतिनिधि व अधिकारी व पशुपालक मौजूद रहे. डूंगरपुर जिले में लम्पी रोग से प्रभावित 608 पशुपालकों को 2 करोड़ 60 लाख की सहायता राशि जारी की गई है. इध, इस मौके पर राज्यमंत्री डॉ शंकर यादव ने सरकार के इस कदम को एतिहासिक कदम बताया है. उन्होंने कहा की लम्पी वायरस से गोधन की मौत के बाद पशुपालकों की कमर टूट गई थी लेकिन सरकार ने सहायता राशी जारी कर पशुपालकों को बड़ी राहत दी है.
 

Read More
{}{}