trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11790975
Home >>Dungarpur

Dungarpur news: मणिपुर के मामले को लेकर डूंगरपुर में धरना,विभिन्न संगठनों ने सौंपा ज्ञापन

Dungarpur news: डूंगरपुर में भी मणिपुर हिंसा और महिलाओं से बर्बरता के मामले को लेकर लोगों में विरोध है, विभिन्न सामाजिक संगठनों ने इस मामले को लेकर विरोध जताया है. डीएम के माध्यम से राष्ट्रपति के नाम  ज्ञापन सौंपा है.  

Advertisement
Dungarpur news: मणिपुर के मामले को लेकर डूंगरपुर में धरना,विभिन्न संगठनों ने सौंपा ज्ञापन
Stop
Akhilesh Sharma|Updated: Jul 22, 2023, 04:00 PM IST

Dungarpur news: मणिपुर हिंसा और आदिवासी महिलाओं से सामूहिक दुष्कर्म व नग्न अवस्था में घुमाने के विरोध में आज डूंगरपुर जिले के विभिन्न संगठनों ने कलेक्ट्रेट पर धरना देते हुए प्रदर्शन किया.इस मौके पर संगठनों ने जिला कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देकर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई और मणिपुर में हिंसा पर रोक लगाने की मांग की है.

मणिपुर हिंसा और हाल ही में सोश्यल मीडिया पर आदिवासी महिलाओं के साथ दुष्कर्म व नग्न अवस्था में घुमाने का वीडियो वायरल होने के बाद देश में इस कृत्य की निंदा हो रही है.इसी के तहत घटना के विरोध में आज डूंगरपुर जिले में वागड़ किसान मजदुर संगठन,एसएफआई सहित अन्य संगठनों ने कलेक्ट्रेट पर धरना देकर प्रदर्शन किया.

इस मौके पर वक्ताओं ने कहा की मणिपुर में लम्बे समय से हो रही हिंसा और कुकी समुदाय की दो आदिवसी महिलाओं के साथ हुई सामूहिक दुष्कर्म व उन्हें नग्न अवस्था में घुमाने की घटना से पूरा देश स्तब्ध है और सदमे है.उन्होंने कहा की ये हिंसा और पतन का एक भयानक कृत्य है.वक्ताओं ने इस मौके पर इस पुरे मामले में केंद्र व राज्य सरकार की रही कमियों पर निशाना साधा.

इधर धरना प्रदर्शन के बाद संगठनों ने जिला कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौपा.ज्ञापन में संगठनों ने आदिवासी महिलाओं के साथ कुकृत्य करने वाले आरोपियों को सख्त सजा दिए जाने,मणिपुर की हिंसा को रोकने,सुप्रीम कोर्ट द्वारा एक समिति बनाकर मामले की जांच करवाने की मांग की है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan: राजस्थान में रोजगार की गारंटी,मिलेगा न्यूनतम मजदूरी का अधिकार

 

Read More
{}{}