trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11453101
Home >>Dungarpur

Chorasi: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की बैठक, विभिन्न मांगों को लेकर विधानसभा घेराव के लिए भरी हुंकार

 अपने संबोधन में पदाधिकारियों ने कहा कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पिछले 45 वर्षों से सरकार के हर छोटे-बड़े राजकीय कार्यों में अपनी भूमिका निभाती आ रही हैं.

Advertisement
Chorasi: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की बैठक, विभिन्न मांगों को लेकर विधानसभा घेराव के लिए भरी हुंकार
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Nov 22, 2022, 07:02 PM IST

Chorasi: डूंगरपुर जिले के सीमलवाड़ा ब्लॉक के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका व आशाओं की बैठक सीमलवाड़ा में स्थित महादेव मंदिर में आयोजित हुई. भारतीय मजदूर संघ की जिला अध्यक्ष लक्ष्मी जैन के नेतृत्व में आयोजित बैठक में विभिन्न मांगों को लेकर 16 दिसम्बर को जयपुर में विधानसभा का घेराव को लेकर कार्यकर्ताओं ने हुंकार भरी.

डूंगरपुर जिले के सीमलवाड़ा में भारतीय मजदूर संघ के बैनर तले आंगनवाड़ी संगठन की कार्यकर्ताओं, सहायिका वह आशाओं की ब्लॉक स्तरीय बैठक संरक्षक प्रकाश पंड्या व भारतीय मजदूर संघ की जिला अध्यक्ष लक्ष्मी जैन नेतृत्व में आयोजित की गई. बैठक को पदाधिकारियों ने संबोधित किया. अपने संबोधन में पदाधिकारियों ने कहा कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पिछले 45 वर्षों से सरकार के हर छोटे-बड़े राजकीय कार्यों में अपनी भूमिका निभाती आ रही हैं. परंतु फिर भी उनके साथ सरकार द्वारा सौतेला व्यवहार किया जा रहा है.

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सरकार के 36 प्रकार की सरकारी योजनाओं व कार्यों को धरातल तक पहुंचाने का कार्य करती आ रही है. परंतु फिर भी उन्हें मजदूर के बराबर का वेतन भी प्राप्त नहीं हो रहा है. जिसको लेकर संगठन द्वारा सरकार व प्रशासन को समय-समय पर ज्ञापन देकर मांगों को मनवाने के प्रयास किए जा रहा है. सरकार द्वारा आज तक कोई सकारात्मक पहल नहीं करने के कारण 16 दिसंबर को आंगनवाड़ी कार्यकर्ता संगठन द्वारा जयपुर में विधानसभा का घेराव किया जाएगा. इस दौरान आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को राज्य कर्मचारी घोषित करने जो नहीं होने की स्थिति तक न्यूनतम 21000 मानदेय देने, ग्रेजुएटी पांच लाख व रिटायर के बाद 5000 प्रति माह देने की मांग की जायेगी.

Reporter- Akhilesh Sharma

खबरें और भी हैं...

मोरबी पुल हादसे को लेकर CM गहलोत का बयान- गुजरात की जनता एक बार कांग्रेस को मौका दे, अंतर पता चलेगा

Aaj Ka Rashifal: कन्या राशि के सिंगल लोगों को मिल जाएगा लवमेट, कुंभ को मिलेगा जीवनसाथी का प्यार

शाहाबाद: चलते ट्रैक्टर के 2 टुकड़े, 1 हिस्सा रेंलिग के पार, दूसरा सड़क पर बिखर गया

Read More
{}{}