trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11593708
Home >>Dungarpur

PM Modi scheme: डूंगरपुर में पीएम मोदी की योजना के नाम पर लाखों की ठगी, अब दिल्ली में पकड़े गए आरोपी

PM Modi scheme: डूंगरपुर जिले की सदर थाना पुलिस ने साइबर थाने की मदद से प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम (पीएमईजीपी) योजना में ठगी करने वाले आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने पीएमईजीपी योजना में बिजनेस लोन दिलाने के नाम पर 7 लाख 72 हजार रुपए की ठगी की थी. मामले में पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

Advertisement
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.
Stop
Akhilesh Sharma|Updated: Mar 02, 2023, 06:44 PM IST

PM Modi scheme: डूंगरपुर जिले के सदर थानाधिकारी मदनलाल ने बताया की 30 जनवरी को अशोक कुमार पुत्र लालचंद जाट निवासी इटावा पुलिस थाना फुलेरा जिला जयपुर ग्रामीण हाल इंजिनियर डीओआईटीसी डूंगरपुर ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. इसमें अशोक जाट ने बताया था की उसके पास वर्ष 2020 में एक कॉल आया था. उसने लॉन की जरूरत होने पर प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम (पीएमईजीपी) में 35 पर्सेंट छूट के साथ बिजनेस लॉन दिलाने की बात कही.

आरोपी ने उसे झांसे में लेकर 7 लाख 42 हजार 420 रूपये ठग लिए। मामले में आरोपी को पकड़ने सीआई मदनलाल के साथ एसआई साइबर सेल राकेश कटारा, हेड कांस्टेबल नवीनचंद्र, कृष्णप्रताप सिंह, जोगेंद्र सिंह, हिमांशु व हेमेंद्र सिंह की टीम ने छानबीन शुरू कर दी. इसके लिए पुलिस की टीम आरोपी को ढूंढते हुए गुड़गांव, हरियाणा, नोएडा, गाजियाबाद उत्तरप्रदेश, दिल्ली की तरफ तलाश की.

वहीं, रोहिणी, मंगोलपुरी, अमन विहार के इलाके में सादा कपड़ो में रेकी की गई. इस दौरान पुलिस ने पहले खाता धारक आरोपी 32 वर्षीय सुमित कुमार पुत्र सुनील कुमार जाटव निवासी मंगोलपुरी नॉर्थ वेस्ट दिल्ली हाल अमन विहार जिला रोहिणी दिल्ली को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी केपिटल फर्स्ट फाइनेंस के नाम से फर्जी कंपनी बनाकर देशभर में लोगो को लोन दिलाने के नाम पर झांसे में लेकर उनके साथ ठगी करते थे.

 

Read More
{}{}