trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11496858
Home >>Dungarpur

चौरासी: श्रमिकों को एक साल से नहीं मिली मजदूरी, लोकपाल यादव को बताई पीड़ा

Chaurasi, Dungarpur: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में महात्मा गांधी नरेगा योजना के लोकपाल सुखदेव यादव ने झोथरी पंचायत समिति क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों का दौरा किया.

Advertisement
चौरासी: श्रमिकों को एक साल से नहीं मिली मजदूरी, लोकपाल यादव को बताई पीड़ा
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Dec 22, 2022, 06:26 PM IST

Chaurasi, Dungarpur: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में महात्मा गांधी नरेगा योजना के लोकपाल सुखदेव यादव ने झोथरी पंचायत समिति क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों का दौरा किया. इस दौरान यादव ने महुडी पंचायत के श्रमिकों से संवाद किया, जिसमें श्रमिकों ने करीब आठ अलग-अलग जगहों पर काम किया था, लेकिन उन कार्यों का अभी तक भुगतान नहीं मिला है, जिस पर लोकपाल यादव ने जल्द ही समस्या के समाधान का आश्वासन दिया है.

डूंगरपुर जिले में महात्मा गांधी नरेगा योजना के लोकपाल सुखदेव यादव ने पंचायत समिति झोथरी की ग्राम पंचायत महूडी, वासुआ, माण्डेला उपली, खरवर खुनिया, सासरपुर का किया दौरा किया. इस दौरान उन्होंने मनरेगा सहित अन्य विकास कार्यों का निरीक्षण किया. वहीं मनरेगा श्रमिकों से संवाद भी किया. इस दौरान ग्राम पंचायत महुडी में श्रमिकों ने बताया कि मनरेगा कार्य किए एक वर्ष हो गया, लेकिन अभी तक श्रमिक भुगतान नहीं मिला है, जिससे काफी परेशान है.

श्रमिकों ने बताया कि वर्ष 2021 दिसम्बर के द्वितीय पखवाड़े में पूरी ग्राम पंचायत में लगभग 7-8 कार्यों पर श्रमिकों ने कार्य किया, जिसका भुगतान आज तक नहीं होने से आर्थिक रूप से काफी दिक्कतें आ रही है. लोगों ने जल्द से जल्द भुगतान कराने की मांग को लेकर लोकपाल यादव को ज्ञापन भी दिया, जिस पर लोकपाल यादव ने श्रमिकों को आश्वस्त किया कि इस संबंध में उच्चाधिकारियों से बात की जाएगी और जल्दी भुगतान का प्रयास किया जाएगा.

यह भी पढ़ें - Weight Control Tips: डाइटिंग के चक्कर में न फंसे, तेजी से वजन घटाने के लिए ये 10 टिप्‍स आएंगे काम

वहीं निरीक्षण के दौरान पांचों ग्राम पंचायतों में मेट और कारीगरों ने भी लोकपाल यादव को समय पर भुगतान नहीं होने की समस्या से अवगत करवाया. अपने दौरे के दौरान लोकपाल यादव ने पंचायतों में नरेगा विकास कार्यों की भौतिक प्रगति, उपयोगिता और गुणवत्ता के साथ पूर्ण और अपूर्ण और अप्रारम्भ कार्यों की स्तिथि की जानकारी ली और कार्मिकों से कहा कि मनरेगा योजना में श्रमिकों को 100 दिन का रोजगार जल्दी पूर्ण कराए, जिससे सरकार द्वारा मिलने वाले अतिरिक्त 25 दिन का लाभ समय पर मिल सके.

Reporter: Akhilesh Sharma

खबरें और भी हैं...

देश की सबसे बड़ी पंचायत में किरोड़ी ने उठाया इस बड़े संकट का मुद्दा, कहा- खतरे में हम

Rajasthan : सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की अब संसद में भी उठी मांग, कहा- अशोक गहलोत को हटाओ

पेट्रोल पंप पर पेट्रोल की जगह भरा जा रहा पानी! पंप मालिक ने दिया हैरान करने वाला जवाब

Read More
{}{}