trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11473304
Home >>Dungarpur

रक्तदान कर मनाया डॉ भीमराव अंबेडकर निर्वाण दिवस, नर्सिंग स्टाफ से लेकर एमबीबीएस स्टूडेंट ने किया रक्तदान

डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज की ओर से मेडिकल कॉलेज अस्पताल के ब्लड बैंक में आज रक्तदान शिविर आयोजित किया गया. 

Advertisement
 रक्तदान शिविर का आयोजन.
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Dec 06, 2022, 07:07 PM IST

Dungarpur News: जिले में बाबा डॉ भीमराव अंबेडकर के निर्वान दिवस पर कई कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे है . इस दौरान बाबा अम्बेडकर को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें याद किया जा रहा है. इसी कड़ी में डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज की ओर से मेडिकल कॉलेज अस्पताल के ब्लड बैंक में आज रक्तदान शिविर आयोजित किया गया. डॉ भीमराव अंबेडकर निर्वाण दिवस पर आयोजित शिविर में सीनियर फिजिशियन डॉ कांतिलाल मेघवाल, डॉ प्रवीण बैरवा, अनिल त्यागी, बच्चू सिंह बैरवा, कवित कुमार जोशी समेत मेडिकल स्टाफ और एमबीबीएस स्टूडेंट की ओर से रक्तदान किया गया.

वहीं बाबा डॉ भीमराव अंबेडकर के मार्गदर्शन पर चलकर लोगों की सेवा करने ओर जीवन बचाने का संदेश दिया. मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉ महेश पुकार ने कहा कि डॉ भीमराव अंबेडकर ने देश के सभी नागरिकों को समान अधिकार दिए. हमें उनके मार्गदर्शन पर चलकर देश सेवा और जीवनदान देने के लिए देना होगा.

ये भी पढ़ें- Bharat Jodo Yatra : बच्चों को चॉकलेट के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं को फ्लाइंग किस हर दिन नए रंग में राहुल गांधी

मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सुप्रीटेंडेंट डॉ महेंद्र डामोर, डॉ वंदना सिंगल ने डॉक्टरों के सेवा कार्य की सराहना करते हुए सभी समाज और लोगों से भी रक्तदान करने की अपील की. ब्लड बैंक के प्रवक्ता पद्मेश गांधी ने कहा की खून किसी फैक्ट्री में नही बनता है. हिंदू, मुस्लिम, सिक्ख, ईसाई सभी का खून लाल है. रक्तदान कर हम किसी भी व्यक्ति को नई जिंदगी दे सकते है इसलिए सभी को अधिक से अधिक रक्तदान करना चाहिए.

Reporter- Akhilesh Shrama

Read More
{}{}