trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11452781
Home >>Dungarpur

Aspur: बेणेश्वर में प्रतिष्ठा महोत्सव 27 को, प्रशासनिक अधिकारियों ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा

Aspur, Dungarpur News: डूंगरपुर के आसपुर स्थित बेणेश्वर धाम में 6 दिवसीय हरी मंदिर स्वर्ण शिखर प्रतिष्ठा महोत्सव व 1008 कुंडली विष्णु महायाग का आयोजन 27 नवम्बर से किया जाएगा. कार्यक्रम को लेकर जिला कलेक्टर लक्ष्मी नारायण मंत्री व एसपी राशि डोगरा डूडी ने बेणेश्वर धाम पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

Advertisement
बेणेश्वर में व्यवस्थाओं का जायजा लेते प्रशासनिक अधिकारी
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Nov 22, 2022, 03:42 PM IST

Aspur, Dungarpur News: डूंगरपुर के आसपुर स्थित बेणेश्वर धाम में 27 नवम्बर से 6 दिवसीय हरी मंदिर स्वर्ण शिखर प्रतिष्ठा महोत्सव व 1008 कुंडली विष्णु महायाग का आयोजन किया जाएगा. इस दौरान आयोजन से पहले कलेक्टर व एसपी ने बेणेश्वर धाम पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और निरीक्षण किया. कलेक्टर व एसपी ने बैठक लेते हुए पुख्ता इंतजाम के निर्देश दिए. बेणेश्वर धाम पर 27 नवम्बर से शुरू होने वाले कार्यक्रम को लेकर जिला कलेक्टर लक्ष्मी नारायण मंत्री व एसपी राशि डोगरा डूडी ने बेणेश्वर धाम पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

इस दौरान उन्होंने श्रद्धालुओं के लिए आने-जाने वाले रास्ते, कलश यात्रा रूट चार्ट, यातायात व्यवस्था, बाहर से आने वाले यात्रियों की व्यवस्थाओं के बारें में जानकारी ली तथा सुचारूता के लिए महत्वपूर्ण निर्देश दिये. जिला कलक्टर मंत्री ने किसी भी आयोजन में प्लास्टिक का उपयोग नहीं हो, इसका विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए. जिला पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा ने सभी आयोजन स्थल पर जगह-जगह पर कचरा पात्र लगाने के निर्देश दिए साथ ही किसी भी प्रकार का कचरा नदी में नहीं डालें, इसका विशेष रूप से ध्यान रखने के निर्देश दिए.

उन्होंने कलश चढ़ाने वाले श्रद्धालुओं की व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश प्रदान किए. वहीं इसके बाद दोनों अधिकारियो ने साबला में आयोजन को लेकर बैठक भी ली. बैठक में जिला कलक्टर लक्ष्मीनारायण मंत्री एवं जिला पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा ने बेणेश्वर धाम पर कार्यक्रमों के आयोजन एवं श्रद्धालुओं तथा यात्रियों की संभावित भारी आवाजाही को लेकर पुख्ता प्रबंधन के लिए आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए. उन्होंने सभी कार्यक्रमों के निर्धारित आयोजन स्थल पर पेयजल, बिजली और कानून व्यवस्था को निरंतर बनाए रखने के निर्देश दिए.

बैठक में जिला कलक्टर डूंगरपुर और बांसवाड़ा जिले से आने वाले यात्रियों की पार्किंग ट्रैफिक व्यवस्था अलग-अलग रखने के निर्देश दिए हैं साथ ही बिजली की निर्बाध आपूर्ति तथा अन्य व्यवस्था सुचारू रूप से रखने के निर्देश दिए. उन्होंने मंदिर परिसर में आने वाले यात्रियों के लिए बेरिकटिंग लगाने के सभी निर्देशों का गंभीरता करने के लिए पाबंद किया साथ ही उन्होंने सभी व्यवस्थाओं को गंभीरता से पूर्णपालना करते हुए समय-समय पर निरीक्षण कर इसकी पालना रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा, किसी भी प्रकार की घटना से तत्काल जिला और पुलिस प्रशासन को देने के निर्देश दिए.

जिला कलक्टर मंत्री ने कार्यक्रम के आयोजन और मेले को देखते हुए गोताखोरों की व्यवस्था सुचारू रूप से रखने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर सीसीटीवी कैमरा से निगरानी रखने के निर्देश दिए. बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा ने बेणेश्वर धाम पर आयोजन को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस जाब्ता तैनात रखने के साथ ही उन्होंने वीआईपी यात्रियों के लिए वॉलिंटियर और जगह-जगह पर पुलिस जाब्ता सुचारू रूप से रखने के निर्देश प्रदान किए.

Reporter - Akhilesh Sharma

यह भी पढ़ें - Bharatpur News: राज्यमंत्री जाहिदा खान का काफिला रोकने का मामला, मकानों पर लगाए गए लाल निशान

Read More
{}{}