trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11895446
Home >>Dholpur

RAS Pre Exam शुरू, 34 सेंटर पर 12 हजार स्टूडेंट दे रहे परीक्षा, देरी से पहुंचाने वाले लगाते रहें गुहार

RAS Pre Exam​: राजस्थान के डूंगरपुर जिले के आरएएस प्री एग्जाम आज रविवार को सुबह 11 बजते ही शुरू हो गया. डूंगरपुर जिले में 34 परीक्षा केंद्रों पर 12 हजार स्टूडेंट परीक्षा दे रहे है. आरएएस प्री एग्जाम को लेकर जिले में 12 हजार स्टूडेंट रजिस्टर्ड है. 

Advertisement
RAS Pre Exam शुरू, 34 सेंटर पर 12 हजार स्टूडेंट दे रहे परीक्षा, देरी से पहुंचाने वाले लगाते रहें गुहार
Stop
Akhilesh Sharma|Updated: Oct 01, 2023, 01:19 PM IST

Dungarpur news: राजस्थान के डूंगरपुर जिले के आरएएस प्री एग्जाम आज रविवार को सुबह 11 बजते ही शुरू हो गया. डूंगरपुर जिले में 34 परीक्षा केंद्रों पर 12 हजार स्टूडेंट परीक्षा दे रहे है. वही परीक्षा शुरू होने से एक घंटे पहले  10 बजे ही गेट बंद कर दिए. ऐसे में एक मिनट भी देरी से आए स्टूडेंट गेट से बाहर ही रहना पड़ा. स्टूडेंट एंट्री के लिए गुहार लगाते रहे. लेकिन एंट्री नहीं मिली. ऐसे में स्टूडेंट ने नाराजगी जताई. आरएएस प्री एग्जाम को लेकर जिले में 12 हजार स्टूडेंट रजिस्टर्ड है. 

परीक्षा को लेकर जिले में 34 सेंटर बनाए गए है. डूंगरपुर शहर में 20 ओर सागवाड़ा  में 14 परीक्षा केंद्र बनाए गए. सुबह 7 बजे से ही परीक्षा केंद्रों के बाहर परीक्षार्थी पहुंचने शुरू हो गए. सुबह 9 बजे परीक्षार्थियों की एंट्री शुरू हो गई. परीक्षार्थियों की गेट पर 2 से 3 स्टेप में चेकिंग की गई. पहले पुलिस, फिर विक्षको ने चेकिंग की. इसके बाद परीक्षा कक्ष में एंट्री से पहले फिर चेकिंग की गई. 

 यह भी पढ़े-  पिता की गरीबी दूर करने के लिए बेटे का एकलव्य जैसा त्याग, ऐसे किया तय सरकारी स्कूल से IITian तक का सफर

 बीएड कॉलेज में कई स्टूडेंट को एंट्री नहीं मिली 
इस दौरान कई स्टूडेंट के हाथ पर बंधे धागे, कड़े ओर बेल्ट निकलवाए गए.  वहीं महिलाओं ओर लड़कियों के आभूषण उतरवाए गए. 10 बजे परीक्षा केंद्रों के गेट बंद हो गए. शहर के रघुनंदनदास बीएड कॉलेज में कई स्टूडेंट को एंट्री नहीं मिली तो हाथ जोड़कर मिन्नते करते रहे. स्टूडेंट ने केंद्राधीक्षक, एमएलए और एडीएम को फोन कर शिकायत भी की गई, लेकिन एंट्री नहीं मिली. वही 11 बजे एग्जाम शुरू हो गए. परीक्षा के दौरान नकल को रोकने के लिए प्रशासन की ओर से  6 उड़न दस्ते गठित किए गए है. वही दोपहर 2 बजे परीक्षा खत्म होगी.

 

Read More
{}{}