trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11973616
Home >>Dholpur

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर साधा निशाना, बोले-जेब काटते अडानी और ध्यान भटकाते नरेंद्र मोदी

राजस्थान न्यूज: चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा पिछड़े वर्ग की आबादी देश में 50 फीसदी है. 90 फीसदी में से तीन अफसर पिछड़े वर्ग से हैं. उसमें से एक अधिकारी आदिवासी है.

Advertisement
राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर साधा निशाना, बोले-जेब काटते अडानी और ध्यान भटकाते नरेंद्र मोदी
Stop
Bhanu Sharma|Updated: Nov 22, 2023, 08:25 PM IST

धौलपुर न्यूज: धौलपुर जिले के राजाखेड़ा विधानसभा क्षेत्र के फूलपुर गांव में सभा को संबोधित करने पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह एवं अडानी पर जोरदार जुबानी हमला किया है. उन्होंने अडानी को जेब कतरा बताने के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनका सहयोगी एवं अमित शाह को हमला करने वाला सहयोगी बताया है. दलित, ओबीसी एवं आदिवासी को लेकर भी बीजेपी को राहुल गांधी ने घेरा.

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा पिछड़े वर्ग की आबादी देश में 50 फीसदी है. 90 फीसदी में से तीन अफसर पिछड़े वर्ग से हैं. उसमें से एक अधिकारी आदिवासी है. तीन अधिकारी दलित वर्ग से हैं. उन्होंने कहा हिंदुस्तान की सरकार अगर 100 रुपये खर्च करती है, तो पिछड़े वर्ग के अफसर 5 खर्च करने का निर्णय लेते हैं. पिछड़ों की आबादी 50 फीसदी होते हुए भी हिस्सेदारी बहुत कम है. उसके बावजूद नरेंद्र मोदी कहते हैं कि आपकी सरकार चल रही है. उन्होंने हमला बोलते हुए कहा अगर पिछड़े वर्ग की सरकार होती तो 45 फीसदी अफसर भी उनके होते.

फसल बीमा एवं जीएसटी पर बोले

राहुल ने कहा फसल बीमा योजना में 35000 करोड़ रुपए जाता है. यह पैसा जीएसटी के माध्यम से आता है. उन्होंने कहा जितना पैसा गरीब आदमी जीएसटी के लिए देता है उतना पैसा इनडायरेक्ट अडानी के लिए चला जाता है. उन्होंने कहा जीएसटी के पैसे में से 20,000 करोड़ रुपए दिल्ली की सरकार डालती है. जिसमें 10,000 करोड़ स्टेट गवर्नमेंट डालती है एवं 5000 करोड़ रुपए किसान डालते हैं.

राहुल गांधी ने बड़ा हमला बोलते हुए कहा 35,000 करोड़ रुपया किसान, मजदूर एवं मध्यम वर्ग का सीधा 16 कंपनी के चहेते लोगों को दिया जाता है. उन्होंने कहा उन 16 कंपनी में कोई भी ओबीसी,दलित,आदिवासी व्यक्ति आपको दिखाई नहीं देगा. राहुल गांधी ने कहा किसान का पैसा फसल बीमा का भी बड़ी कंपनियों के पास रह जाता है और किसान को कुछ नहीं मिलता है.

अग्निवीर योजना पर भी बोले

राहुल गांधी ने कहा पहले की सरकार में शहीदों को सम्मान और इज्जत दी जाती थी. शहीद होने पर पूरे परिवार को सम्मान भी दिया जाता था. लेकिन नरेंद्र मोदी ने अग्निवीर योजना की शुरुआत कर दी. नरेंद्र मोदी ने युवाओं को बोल दिया, तुमको हम 4 साल के लिए लेंगे, अगर तुम शहीद हो गए तो सरकार की गलती नहीं होगी. उन्होंने हमला बोलते हुए कहा जितना पैसा पहले सेना की रक्षा के लिए जाता था उतना पैसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अडानी को दे दिया . उन्होंने कहा अग्निवीर इसलिए हुआ कि नरेंद्र मोदी ने जीएसटी का पैसा सीधा आमजन से निकलकर अडानी को दे दिया. लाखों युवाओं के भविष्य का सपना खत्म कर दिया है.

अडानी को बताया जेब कतरा, प्रधानमंत्री और अमित शाह को बताया सहयोगी

उन्होंने कहा भीड़ में जेब काटने के लिए तीन लोग आते हैं. एक जेब कतरा ध्यान को भड़काने की कोशिश करता है. इसके बाद पीछे से दूसरा बंदा आता है. वह जेब काटने की घटना को अंजाम देता है. इसके बाद तीसरा बंदा खड़ा देखता रहता है. और वह आक्रमण करने की फिराक में रहता है. इसी प्रकार जेब काटने की घटना को अंजाम दिया जाता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि जेब कतरे की तरह ध्यान भटकने वाला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है. और जेब काटने वाला जेब कतरा अडानी है. घटना का पता चलने पर लाठी मारने वाले अमित शाह हैं. राहुल गांधी ने उदाहरण देते हुए कहा जब पेट्रोल बाइक की टंकी में भरवाते हैं तो आधा पैसा मलिक पर जाता है, और आधा पाइप के माध्यम से अडानी के खाते में चला जाता है.

राजस्थान सरकार की योजनाओं का किया बखान

राहुल गांधी ने मंच से राज्य सरकार की योजनाओं की तारीफ की उन्होंने कहा हमारी सरकार की योजनाओं का एक भी पैसा अडानी की जेब मे नहीं रहा है. उन्होंने कहा 25 लाख के मुफ्त इलाज की व्यवस्था अशोक गहलोत सरकार ने की थी, अब उसको बढ़ाकर 50 लाख किया जाएगा. समाज के हर वर्ग के व्यक्ति को इसका लाभ दिया जाएगा. उन्होंने कहा आज भारत सरकार की गलत नीतियों की वजह से आमजन को गैस सिलेंडर 1200 का नसीब हो रहा है. लेकिन राजस्थान सरकार ने 500 का सिलेंडर पूर्व में ही कर दिया अब उसको 400 में दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Election 2023 Live: 4 लाख नौकरियां, 12वीं तक मुफ्त शिक्षा,400 का सिलेंडर, जानें और क्या है कांग्रेस के वादें

ये भी पढ़ें- सांप के दंश का नहीं होता पुजारी पर असर, राजस्थान में यहां लोगों ने सांप को गले में डालकर खींची सेल्फी

Read More
{}{}