trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11508781
Home >>Dholpur

राजस्थान का यह दूल्हा हाथी पर बैठ लेने गया अपनी दुल्हनिया, लड़कियां रास्ते में लेने लगी सेल्फी

Unique Barat in Rajasthan: धौलपुर में दूल्हा राजा महाराजा की तरह सज-धजकर हाथी पर बैठकर दुल्हन को लेने पहुंचा. इस दौरान हर कोई बारात को देखने के लिए बेताब हो गया. वहीं, लोग दूल्हे राजा के साथ सेल्फी लेने लगे और बोले- भाई साहब ये हैं बाराती तो..... 

Advertisement
राजस्थान का यह दूल्हा हाथी पर बैठ लेने गया अपनी दुल्हनिया, लड़कियां रास्ते में लेने लगी सेल्फी
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Dec 31, 2022, 12:20 PM IST

Unique Barat in Rajasthan: वैसे तो दुनिया में कई ऐसी अनोखी शादियां होती रहती हैं, जिन्हें देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ती हैं. वहीं, राजस्थान राज्य के धौलपुर में हाल ही में एक शादी हुई, जो काफी चर्चा में बनी हुई है. बताया जा रहा है कि इस शादी (Unique Marriage in Rajasthan) में बैंड-बाजा और बाराती सभी थे, लेकिन इस शादी में घोड़ी नहीं थी, अब आप सोच रहे होंगे की ये कोई जाति विशेष की बारात होगा, लेकिन ऐसा नहीं है, बल्कि इस बारात में दूल्हा घोड़ी न चढ़कर हाथी पर सवार होकर अपनी दुल्हनिया को लेने पहुंचा. 

धौलपुर में ये अनोखी बारात (Dholpur Unique Barat in Rajasthan) देख लोग घरों से बाहर आ गए और देखते ही देखते बारात को देखने के लिए भीड़ इकट्ठा हो गई. इस बारात में दूल्हा राजा महाराजा की तरह सज-धजकर हाथी लेकर दुल्हन के घर पहुंचा. यह अनोखी बारात और बाराती जिले के पटपरा रोड स्थित माया पैलेस में आई. इस दौरान दूल्हे राजा और उनका परिवार राजा-महाराजा की तरह अपने अंदाज में बारात लेकर पहुंचे. 

ये अनोखी बारात (Dholpur Unique Barat) शरीफ खान की बेटी शाहीन की थी. जिस रास्ते ये बारात गुजरी वहीं, लोगों की भीड़ देखने के लिए इकट्ठी हो गई. मिली जानकारी के अनुसार, शाहीन का निकाह सूफी मोहम्मद इसराइल फसाहती के शहजादी सूफी इमरान हसन इसराइली के साथ शाही अंदाज में हुआ. ये शाही शादी की बारात गुरुद्वारा रोड, कोटला मोहल्ला, कामाक्षी आईटीआई रोड, वाटर वर्क्स चौराहे से घंटाघर से होते हुए शादी के स्थान पहुंची. 

इस बारात ( Unique Barat) में दूल्हे राजा के फूफा को दो ऊंटों पर बिठाया. वहीं, दूल्हे के बड़े भाइया और  बड़े बहनोई को घोड़े पर बिठाया. इस अलावा दो-दो घोड़ों वाली तीन बग्गियां भी थी. इसके साथ ही दूल्हे राजा हाथी पर सवार थे और लोग उनके साथ सेल्फी ले रहे थे. बारात निकलते ही जहां जिसे जगह मिली वहां से लोग दूल्हे के दीदार करने के लिए बेताब हो गए. 

 

 

Read More
{}{}