Home >>Dholpur

बाड़ी: पानी भराव की समस्या से आमजन त्रस्त, एसडीएम को सौपा ज्ञापन

धौलपुर के बाड़ी स्थित आम के पुरा के आम रास्ते में पानी भराव की समस्या के चलते ग्रामीणों के हो रही परेशानी को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौपा गया. 

Advertisement
एसडीएम को ज्ञापन सौपने जाते ग्रामीण
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 30, 2022, 03:42 PM IST

Dholpur: धौलपुर के बाड़ी स्थित आम के पुरा के आम रास्ते में पानी भराव की समस्या के चलते ग्रामीणों के हो रही परेशानी को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौपा गया. महरौली ग्राम पंचायत के आम का पुरा गांव में ग्रामीण आम रास्ते में पानी भराव की समस्या से परेशान हैं, जिसको लेकर उन्होंने ग्राम पंचायत प्रशासन और सरपंच को भी निवेदन किया लेकिन किसी ने कोई सुनवाई नहीं की, ऐसे में अब बारिश के दिनों में पानी की मात्रा बढ़ने से पानी घरों में घुस रहा है और बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहें हैं, साथ में घरों की महिलाओं और बड़े बुजुर्गों का आम रास्ते से निकलना मुश्किल हो गया है.

इस समस्या के समाधान के लिए बाड़ी उपखंड कार्यालय पहुंचकर ग्रामिणों ने विरोध प्रदर्शन किया और उपखंड अधिकारी राधेश्याम मीणा को ज्ञापन सौपकर, गांव के आम रास्ते में हो रहें पानी भराव की समस्या के समाधान की मांग की. गांव आम का पुरा के मेघ सिंह, दीनाराम, राजेंद्र, संतोषी आदि ने बताया कि गांव में के आम रास्ते में पानी भराव की समस्या एक,दो दिन पुरानी नहीं है, बल्कि कई महीनों से बनी हुई है. बारिश के दिनों में अब पानी की इतनी अधिक मात्रा हो गई है कि गांव के आम रास्ते से निकलना मुश्किल हो गया है, केवल बाइक या किसी बड़े वाहन में बैठकर ही निकला जा सकता है. इसको लेकर उन्होंने अपनी ग्राम पंचायत के सरपंच और प्रशासन से समाधान की मांग की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई.

वहीं गांव की रेनू, ममता, संजेश, भूतों, सुखी आदि महिलाओं ने बताया कि समस्या हद से बाहर हो गई है, बच्चे स्कूल नहीं जा रहें, आंगनबाड़ी का काम बंद पड़ा है. ऐसे में ग्रामीणों ने उपखंड कार्यालय पहुंच विरोध प्रदर्शन किया और उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौप मामले के समाधान की मांग की साथ में ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि यदि समस्या का समाधान नहीं होता है तो जिला कलेक्टर से मिलेंगे और समाधान नहीं होने तक धरना प्रदर्शन और आंदोलन किया जाएगा.

Reporter - Bhanu Sharma

ये भी पढ़ें- Rajasthan VDO Main Exam Result 2022: वीडीओ मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी, 5396 पदों पर हुई थी भर्ती

ये भी पढ़ें- NABARD Recruitment 2022: यहां असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर है शानदार वैकेंसी, बिना देरी के NABARD में करें आवेदन

ये भी पढ़ें- सरकारी डिपार्टमेंट्स में निकली वैकेंसी, राजस्थान के अभ्यर्थी हो जाए तैयार

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

{}{}